नजरिया

देखें वीडियो में क्या होता हैं जब....शेरनी के सामने आ जाता है बाइक सवार

Sujeet Kumar Gupta
5 Feb 2020 6:13 AM GMT
देखें वीडियो में क्या होता हैं जब....शेरनी के सामने आ जाता है बाइक सवार
x

जब किसी के सामने खतरनाक जानवर आ जाता है उसकी सांसे थमने लगती होगी ऐसा ही इस वीडियों में जब देखेंगे तो अंदाजा लगा सकते है इसके उपर क्या बिता होगा। राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी ने शेयर किया है. इस वीडियो में सड़क पर एक शेरनी अपने बच्‍चों के साथ घूमती दिखाई दे रही है. इतने में शेरनी के सामने एक बाइक सवार आ जाता है. मगर किसी तरह का रिएक्‍शन दिए बिना शेरनी बाइक सवार को देखते ही रास्ता दे देती है और सड़क किनारे खड़ी हो जाती है. इस वीडियो को देखने के बाद यह बात और पुख्‍ता हो गई कि इंसानों की तरह जानवरों में भी बेसिक रोड सेंस होता है।

यह वीडियो गुजरात के गिर सेंचुरी के बाहरी इलाके का बताया गया है. परिमल नाथवानी ने वीडियो शेयर करते हुए इसके कैप्शन में लिखा है, 'इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शेरनी और उसके दो बच्चे एक बाइकर को रास्ता दे रहे हैं, जो अपने खेत की तरफ जा रहा था.' वीडियो ज्‍यादा बड़ा नहीं है, मगर इतने में ही यह समझ आ जाता है कि जानवर, इंसानों से समझ में कम नहीं होते. 36 सेकंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शेरनी अपने शावकों के साथ कच्ची सड़क पर निकलती है. कुछ दूर चलने के बाद सामने एक किसान बाइक पर आता है।

हालांकि उसे देख कर किसान अपनी बाइक रोक देता है. वहीं शेरनी चुपचाप जंगल में वापस चली जाती है और उसके शावक उसका पीछा करते हुए उसके पीछे चल देते हैं. वीडियो में जिस तरह शेरनी बाइकर के लिए रास्‍ते से हट जाती है, इसको देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं और रोमांचित भी।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story