शिक्षा

शीतलहर के कारण स्कूल बंद, जानिए कब तक रहेंगे बंद

Shiv Kumar Mishra
22 Jan 2024 3:12 PM GMT
शीतलहर के कारण स्कूल बंद, जानिए कब तक रहेंगे बंद
x
Schools closed due to cold wave, know how long they will remain closed

कड़ाके की ठंड के बीच स्कूलों में फिर से छुट्टियां बढ़ा दी गई है। अवकाश बढ़ाने के साथ ही अब स्कूल 27 जनवरी के बाद ही खुलेंगे। कड़ाके की सर्दी के बीच चंडीगढ़ के स्कूलों में फिर से छुट्टियां बढ़ा दी गई है। राज्य में अत्यधिक ठंड के कारण रविवार को स्कूलों में शीतकालीन अवकाश को बढ़ाया गया है।

लखनऊ में कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम ने 27 जनवरी तक ऑन लाइन क्लासेस करवाने का आदेश दिया है. आदेश में कहा गया है कि जिन स्कूलों में ऑन लाइन व्यवस्था नहीं है वो स्कूल सुबह 10 बजे से 3 बजे के बीच संचालित हो सकते हैं. इसके साथ-साथ स्कूलों में ड्रेस की बाध्यता खत्म की गई बच्चे किसी भी तरह के गरम कपड़े पहन कर जा सकेंगे.

निदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा आदेश जारी किया गया। शीतलहर को देखते हुए स्कूलों में 27 जनवरी तक की छुट्टी बढ़ा दी गई है। 22 जनवरी से 27 जनवरी तक 5वीं कक्षा तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। वहीं 6th class से ऊपर की कक्षाएं सुबह साढ़े 9 बजे के बाद ही लगेंगी।

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि गणतंत्र दिवस समारोह में भाग लेने के लिए अभ्यास करने वाले छात्र स्कूल आते रहेंगे। वहीं, जम्मू सरकार द्वारा स्कूलों में बढ़ाई गई छुट्टियों का लाभ 1 से 12वीं तक के छात्रों को मिलेगा। वहीं कई अन्य राज्य में दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में फिजिकल क्लासेस चलाई जाएगी।

Next Story