लाइफ स्टाइल

अलविदा सुशांत : बैकग्रांउड डांसर से बॉलीवुड के धोनी बनने तक, ऐसा था सुशांत सिंह राजपूत का करियर

Arun Mishra
14 Jun 2020 10:16 AM GMT
अलविदा सुशांत : बैकग्रांउड डांसर से बॉलीवुड के धोनी बनने तक, ऐसा था सुशांत सिंह राजपूत का करियर
x
सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है.

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है. इस घटना के सामने आने के बाद पूरा बॉलीवुड और टीवी जगत सकते में है. सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी और फिर बड़े पर्दे पर उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म एम.एस.धोनी - द अनटोल्ड स्टोरी से धूम मचा दी थी. चलिए आपको बताते हैं सुशांत सिंह राजपूत के करियर की पूरी कहानी.

छोटे पर्दे पर ऐसा रहा करियर-

सुशांत ने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकि‍न कम लोग ही जानते हैं कि वो बैकग्रांउड डांसर बनकर काम किया था. अपने करियर की शुरुआत साल 2008 में स्टार प्लस के शो किस देश में है मेरा दिल से की थी. साल 2010 में वह रियलिटी टीवी शो जरा नचके दिखा में नजर आए. इसके बाद साल 2010 में सुशांत रियलिटी टीवी शो झलक दिखला जा के चौथे सीजन में नजर आए थे. छोटे पर्दे पर सुशांत को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली थी एकता कपूर के शो पवित्र रिश्ता से.

बड़े पर्दे पर ऐसी रही थी जर्नी-

सुशांत सिंह राजपूत ने बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई फिल्म कोई पो चे से की थी. इसी साल वह फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में भी नजर आए थे. साल 2014 में सुशांत आमिर खान स्टारर फिल्म पीके में अनुष्का के लवर की भूमिका में दिखे थे. साल 2015 में रिलीज हुई थी सुशांत की फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी.

सुशांत सिंह राजपूत को सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली साल 2016 में रिलीज हुई बायोपिक फिल्म एम.एस.धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक फिल्म में काम करने के लिए सुशांत को काफी तारीफें मिली थीं. इसके बाद सुशांत ने राब्ता, वेलकम टु न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फिल्मों में नजर आए.

पिछले दिनों सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ड्राइव रिलीज हुई थी जिसे खास रिस्पॉन्स नहीं मिला और उनकी फिल्म दिल बेचारा को रिलीज होना अभी बाकी है. सुशांत के करियर का ग्राफ बुरा नहीं जा रहा था और उन्हे अपने अब तक के करियर में कई अवॉर्ड मिल चुके थे. वह इंडियन टेलीविजन एकेडमी अवॉर्ड्स, बिग स्टार एंटरटेनमेंट अवॉर्ड, कलाकार अवॉर्ड और सक्रीन अवॉर्ड जीत चुके थे.

Next Story