Home > मनोरंजन > अमिताभ बच्चन ने खरीदी भारत की सबसे महंगी एमपीवी कार, जानें क्या है खास और कितनी है कीमत

अमिताभ बच्चन ने खरीदी भारत की सबसे महंगी एमपीवी कार, जानें क्या है खास और कितनी है कीमत

अब अमिताभ बच्चन ने देश की सबसे मंहगी कार MPV मर्सिडीज बेंज वी क्लास (Mercedes-Benz V-Class) खरीदी है.

 Special Coverage News |  9 April 2019 1:11 PM GMT  |  दिल्ली

अमिताभ बच्चन ने खरीदी भारत की सबसे महंगी एमपीवी कार, जानें क्या है खास और कितनी है कीमत

मुंबई : बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन कारों के काफी शौकीन हैं। उनके पास लगभग सभी कारों का कलेक्शन है। अब अमिताभ बच्चन ने देश की सबसे मंहगी कार MPV मर्सिडीज बेंज वी क्लास (Mercedes-Benz V-Class) खरीद ली है। मल्टी पर्पज व्हीकल यानी एमपीवी पूरी दुनिया में अपने लग्जरी इंटीरियर और शानदार फीचर्स के लिए फेमस है। अमिताभ बच्चन ने मार्सिडीज बेंज -Class खरीदी है। यह कार भारत में लान्च हुई सबसे महंगी एमपीवी कारों में से एक है। इसकी भारत में कीमत 68.4 लाख रुपये है।

वहीं मर्सिडीज बेंज V-Class की डिलिवरी लेने अमिताभ खुद आए और कार के फ्रंट में खड़े होकर तस्वीरें खिचवाईं। V-Class के लग्जरी फीचर्स के चलते ही इसे एमपीवी सेगमेंट की एस-क्लास कहा जाता है। भारत में V-Class की यह तीसरी पीढ़ी की कार है। इसके लान्ग व्हीलबेस वर्जन में 6 सीटें आती हैं, जबकि एक्स्ट्रा लान्ग वर्जन में 7 लोग बैठ सकते हैं। लग्जरी होने की वजह से लग्जरी होटल्स में यह कार अक्सर दिखाई देती है। इस कार में आम कारों की तरह फ्रंट डोर दिए गए हैं, जबकि पीछे की सीटों पर स्लाइडिंग डोर को शिफ्ट करके ही बैठा जा सकता है।

V-Class में कई हाइ-एंड फीचर दिए गए हैं, इसकी बीच वाली सीटों को 180 डिग्री तक घुमाया जा सकता है और पीछे के यात्रियों से वार्तालाप किया जा सकता है। यह कार बिजनेसमैन और सेलेब्रिटिज के लिए बिल्कुल परफेक्ट कारो में से एक है। वहीं इसका दूसरा फीचर है एंबिएंट लाइटिंग सिस्टम, जो केबिन की लाइट्स के हिसाब से कार का एंबिएंस बदल जाता है। इसमें मर्सिडीज ऑडियो 20 इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है, जिसमें नेविगेशन और मल्टीमीडिया जैसे फीचर मिलते हैं। इसके अलावा इसमें 6 एयरबैग्स, अटेंशन असिस्ट, क्रासविंड असिस्ट, कोलिजन प्रीवेंशन असिस्ट, हेंडलैंप असिस्ट, टायरप्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, 360 डिग्री कैमरा, लेन असिस्ट और एक्टिव पार्क असिस्ट जैसे फीचर मिलते हैं।

बता दें कि इस कार को खरीदने से पहले अमिताभ ने प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा द्वारा 2007 में दी गई रॉल्स रॉयल फैंटम को मैसूर के एक टॉप बिजनेसमैन को बेचा हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top