- होम
- राष्ट्रीय+
- वीडियो
- राज्य+
- उत्तर प्रदेश
- अम्बेडकर नगर
- अमेठी
- अमरोहा
- औरैया
- बागपत
- बलरामपुर
- बस्ती
- चन्दौली
- गोंडा
- जालौन
- कन्नौज
- ललितपुर
- महराजगंज
- मऊ
- मिर्जापुर
- सन्त कबीर नगर
- शामली
- सिद्धार्थनगर
- सोनभद्र
- उन्नाव
- आगरा
- अलीगढ़
- आजमगढ़
- बांदा
- बहराइच
- बलिया
- बाराबंकी
- बरेली
- भदोही
- बिजनौर
- बदायूं
- बुलंदशहर
- चित्रकूट
- देवरिया
- एटा
- इटावा
- अयोध्या
- फर्रुखाबाद
- फतेहपुर
- फिरोजाबाद
- गाजियाबाद
- गाजीपुर
- गोरखपुर
- हमीरपुर
- हापुड़
- हरदोई
- हाथरस
- जौनपुर
- झांसी
- कानपुर
- कासगंज
- कौशाम्बी
- कुशीनगर
- लखीमपुर खीरी
- लखनऊ
- महोबा
- मैनपुरी
- मथुरा
- मेरठ
- मिर्जापुर
- मुरादाबाद
- मुज्जफरनगर
- नोएडा
- पीलीभीत
- प्रतापगढ़
- प्रयागराज
- रायबरेली
- रामपुर
- सहारनपुर
- संभल
- शाहजहांपुर
- श्रावस्ती
- सीतापुर
- सुल्तानपुर
- वाराणसी
- दिल्ली
- बिहार
- उत्तराखण्ड
- पंजाब
- राजस्थान
- हरियाणा
- मध्यप्रदेश
- झारखंड
- गुजरात
- जम्मू कश्मीर
- मणिपुर
- हिमाचल प्रदेश
- तमिलनाडु
- आंध्र प्रदेश
- तेलंगाना
- उडीसा
- अरुणाचल प्रदेश
- छत्तीसगढ़
- चेन्नई
- गोवा
- कर्नाटक
- महाराष्ट्र
- पश्चिम बंगाल
- उत्तर प्रदेश
- Shopping
- शिक्षा
- स्वास्थ्य
- आजीविका
- विविध+
- Home
- /
- विविध
- /
- मनोरंजन
- /
- लाइफ स्टाइल
- /
- कॉमेडी क्वीन भारती...
कॉमेडी क्वीन भारती सिंह लॉकडाउन के दौरान सभी को व्यस्त रखने के लिए शार्ट वीडियो ऍप VMate पर लेकर आई नयी चुनौतियाँ
भारत की लोकप्रिय स्टैंड-अप कॉमेडियन और टेलीविजन शख्सियत भारती सिंह हाल ही में ट्रेंडिंग शॉर्ट वीडियो ऍप VMate से जुड़ी हैं। वह निराशा के वर्तमान माहौल में खुशी भरने के लिए दिलचस्प और मज़ेदार चुनौतियाँ भी साथ लेकर आई हैं। ये चुनौतियां #GharBaitheBanoLakhpati अभियान का हिस्सा हैं जिन्हें VMate ने भारती के साथ मिलकर लॉन्च किया है। इस चुनौती में ऍप पर वीडियो बनाकर यूज़र्स 3 करोड़ रुपये तक के इनाम जीत सकते हैं।
इसे शुरु करने के लिए भारती ने अपने आधिकारिक VMate प्रोफाइल पर खुद चुनौतियों को पूरा करते हुए वीडियो साझा किए। अपने वीडियो के ज़रिए भारती ने दूसरों को आगे आकर इसमें भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। भारती ख़ुद सर्वश्रेष्ठ वीडियो का चयन करेंगी और क्रीएटर्स को रोमांचक पुरस्कार मिलेंगे।
एक वीडियो में भारती को कोरोना गेम खेलते हुए देखा जा सकता है, जिसे VMate ने अप्रैल में लॉन्च किया था। यह सदाबहार सुपर मारियो गेम से प्रेरित है जिसमें फूलों और मशरूमों की जगह मास्क और सैनिटाइज़र का प्रयोग किया गया है। गेम में मारियो की जगह VMate के शुभंकर, Vivi के थोड़े बदले रूप का इस्तेमाल किया गया है। कोरोना विरोधी झंडा उठाए Vivi कोरोना विरोधी शुभंकर में बदल गया है।
भारती ने एक और रोचक चुनौती पेश की जिसमे वाटर रिफ्लेक्शन स्टीकर का उपयोग किया गया है और कैमरा सतह से साथ ऐसे सामंजस्य से रखा हुआ है जिससे प्रतीत हो की कमरा पानी से भरा है। इस पानी जैसे प्रतीत हो रहे सतह के अंदर अपना हाथ डालकर भारती ने कुछ पैसे इकट्ठा किए, इसके ज़रिए वह यह बता रही हैं कि इस चुनौती से यूज़र्स को पुरस्कार मिल सकता है। चुनौती को दिखाते समय यूज़र्स किसी भी मनचाहे सामान जैसे जूते, मछली आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं।
भारती अभियान के हिस्से के रूप में यूज़र्स द्वारा साझा किए गए वीडियो का मूल्यांकन करेंगी और जज के नाते पुरस्कार के लायक सर्वश्रेष्ठ भागीदारों को चुनेंगी। 30 अप्रैल से 3 मई के बीच चार दिनों की अवधि में वह चुनिंदा क्रीएटर्स को 40 लाख रुपये से अधिक की धनराशि देंगी। इस अभियान के ज़रिए प्रत्येक यूज़र 5 लाख रुपये तक हासिल कर सकता है।
VMate की एसोसिएट डायरेक्टर निशा पोखरियाल ने कहा, "हमारे पिछले #21DaysChallenge को लोगों ने बहुत पसंद किया और अब भारती इन नई चुनौतियों के साथ आ रही हैं तो निश्चित तौर से मज़ा दोगुना होने वाला है।"
भारती ने इस सीरीज़ के बारे में कहा, "लॉकडाउन के कारण लोगों को घरों में रचनात्मक रुप से समय बिताने में मुश्किल हो रही है। VMate के ज़रिए मैं कुछ मजेदार खेलों के साथ उनके ऊबाउपन को दूर करने का प्रयास कर रही हूं। "
इससे पहले लॉकडाउन की शुरुआत में VMate #21DaysChallenge लेकर आया था जिसमें यूज़र्स को हर दिन एक अलग चुनौती पूरी करने के लिए कहा गया था। इसके अंतर्गत बनाए गए सर्वश्रेष्ठ वीडियो को ऍप पर बने खास H5 पेज पर प्रदर्शित किया गया था। चुनौती को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए यूज़र्स को सम्मानित भी किया गया था। इस अभियान का प्रमुख उद्देश्य यह था कि घरों में रहने के दौरान यूज़र्स को व्यस्त रखा जाए और उनके खाली समय का अधिकतम इस्तेमाल हो। VMate ने कोविड-19 के प्रकोप और लॉकडाउन के मद्देनजर लोगों की मदद करने के लिए कई कदम उठाए हैं। VMate के यूज़र्स तक प्रामाणिक और सही जानकारी पहुंचाने के लिए ऍप ने डॉक्टरों को अपने साथ जोड़ा और साथ ही 'मिथ बस्टर' नाम से प्रोफाइल लॉन्च की जहां डब्ल्यूएचओ के मिले आंकड़ों को एनिमेटेड और इंटरैक्टिव तरीके से दिखाया जाता है।