लाइफ स्टाइल

मशहूर संगीतकार वाजिद खान का कोरोना से निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

Shiv Kumar Mishra
1 Jun 2020 2:11 AM GMT
मशहूर संगीतकार वाजिद खान का कोरोना से निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर
x
तुम बहुत जल्दी गए. यह हमारी बिरादरी के लिए बहुत बड़ा झटका है. मैं टूट गया हूं.

मुंबई: सलमान खान की फिल्म 'दबंग' और 'टाइगर जिंदा है' जैसी हिट फिल्मों का संगीत देने वाले बॉलीवुड के म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का रविवार देर रात निधन हो गया. सीन में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बॉलीवुड की दुनिया से एक और दुखद खबर मिली है. मशहूर संगीतकार वाजिद खान का निधन हो गया है. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. फिल्म इंडस्ट्री में साजिद-वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान को लेकर हस्तियों से लेकर उनके समर्थक तक शोक जाहिर कर रहे हैं.

किडनी हुई थी ट्रांसप्लांट, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

एक रिपोर्ट के अनुसार, वाजिद खान किडनी की बीमारियों से पीड़ित थे और उनकी हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 42 वर्षीय वाजिद खान को मुंबई के चेंबुर में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी. लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी. कुछ दिन पहले ही जांच में कोरोना संक्रमित भी पाया गया था. रविवार शाम को उनकी हालत बिगड़ गई और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था.

सूत्रों के मुताबिक, दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ. वाजिद खान के निधन की पुष्टि सिंगर सलीम मर्चेंट ने सोशल मीडिया पर की. उन्होंने लिखा, "साजिद-वाजिद फेम मेरे भाई वाजिद के निधन के समाचार से मुझे गहरा आघात लगा है. भाई, तुम बहुत जल्दी गए. यह हमारी बिरादरी के लिए बहुत बड़ा झटका है. मैं टूट गया हूं."

वाजिद के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है. प्रियंका चोपड़ा, सोनू निगम, सलीम मरर्चेंट समेत कई बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियों नेे उनके निधन पर शोक जताया है. फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने वाजिद खान के निधन पर शोक जताया है. प्रियंका ने ट्वीट करके लिखा, "दुखद समाचार. एक बात जो मुझे हमेशा याद रहेगी वो है वाजिद भाई की हंसी.

हमेशा मुस्कुराते रहते थे. बहुत जल्द चले गए. उनके परिवार और शोक व्यक्त करने वाले लोगों के प्रति मेरी संवेदना. आपकी आत्मा को शांति मिले मेरे दोस्त." साजिद-वाजिद की जोड़ी बॉलीवुड में बहुत फेमस रही है. वाजिद ने बतौर सिंगर सलमान खान के लिए 'हमका पीनी है', 'मेरा ही जलवा' समेत कई हिट गाने भी गाए हैं.

गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया, ये चौंकाने वाली खबर है !!!! अविश्वसनीय! वाजिद खान चले गए……क्या हो रहा है! दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करती हूं. गायिका हर्षदीप कौर ने ट्वीट किया: " वाजिद खान जी के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना. अभी भी यह विश्वास नहीं हो रहा है कि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे. हमेशा उन्हें मुस्कुराते हुए और अपने आस-पास खुशी बिखेरते देखा है. संगीत उद्योग को भारी नुकसान हुआ है."

Next Story