लाइफ स्टाइल

#MeToo लेकर फिल्म अभिनेत्री KAJOL ने दिया बड़ा बयान, कहा अब पुरुष ....

Shiv Kumar Mishra
3 March 2020 9:03 AM GMT
#MeToo लेकर फिल्म अभिनेत्री KAJOL ने दिया बड़ा बयान, कहा अब पुरुष ....
x
काजोल हाल ही में शॉर्ट फिल्म देवी में नजर आई हैं. ये शॉर्ट फिल्म 9 अलग-अलग महिलाओं के जीवन की कहानी है.
मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल (Kajol) का कहना है कि भारत में मीटू (MeToo India) मूवमेंट के बाद चीजें बहुत बदली हैं, अब पुरुष अपने व्यवहार और सहमति को लेकर ज्यादा सतर्क हैं. काजोल हाल ही में शॉर्ट फिल्म 'देवी' में नजर आई हैं. इस शॉर्ट फिल्म में उनके साथ श्रुति हासन, नेहा धूपिया, नीना कुलकर्णी, मुक्ता बर्वे, शिवानी रघुवंशी, संध्या महात्रे, रमा जोशी और रशाविनी दयामा ने भी अहम भूमिका निभाई है. ये शॉर्ट फिल्म 9 अलग-अलग महिलाओं के जीवन की कहानी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, काजोल और उनकी को-स्टार श्रुति हासन ने भारत में मीटू मूवमेंट के असर को लेकर बात की. अभिनेत्री ने बताया कि किस तरह आरोप सामने आने के बाद चीजें बदलीं. काजोल ने कहा कि अब पुरुषों ने खुद को सात कदम पीछे कर लिया है. अब वो हर बात को लेकर सचेत हैं. काजोल ने कहा कि मी टू मूवमेंट के बाद अभिनेत्रियों के साथ लोगों का रवैया बदला है. सेट पर उनसे बिहेवियर में भी काफी बदलाव आया है. अब वो सहमति को लेकर पहले से ज्यादा सचेत हैं.

बता दें कि मी टू मूवमेंट की शुरुआत हॉलीवुड से हुई थी, जिसके बाद साल 2018 में भारत में कई महिलाओं ने इस मूवमेंट के तहत एक्टर्स, फिल्ममेकर्स, राइटर्स और पत्रकारों के खिलाफ आवाज उठाई. नाना पाटेकर, आलोक नाथ, साजिद खान, विकास बहल और रजत कपूर जैसे कई सेलिब्रिटीज पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे.

काजोल से जब पूछा गया कि क्या आपको लगता है कि इस मूवमेंट के बाद अब महिलाओं को फिल्म सेट पर अलग तरह से ट्रीट किया जाता है, तो उन्होंने कहा कि हां, पुरुषों के व्यवहार में उस मूवमेंट के बाद काफी बदलाव आया है और मैं ये नहीं कहूंगी कि ये सिर्फ आपको फिल्म के सेट पर देखने को मिलेगा. ईमानदारी से कहूं, तो आप कहीं भी देखें तो आपको नजर आएगा कि पुरुषों ने खुद को सात कदम पीछे खींच लिया है.

Next Story