Top
Home > मनोरंजन > फिल्ममेकर बासु चटर्जी का निधन, पीएम मोदी और बॉलीवुड सितारों ने जाहिर किया दुख

फिल्ममेकर बासु चटर्जी का निधन, पीएम मोदी और बॉलीवुड सितारों ने जाहिर किया दुख

बासु चटर्जी को 7 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड और दुर्गा के लिए 1992 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था?

 Arun Mishra |  4 Jun 2020 12:51 PM GMT  |  दिल्ली

फिल्ममेकर बासु चटर्जी का निधन, पीएम मोदी और बॉलीवुड सितारों ने जाहिर किया दुख

''छोटी-सी बात'' और ''रजनीगन्धा'' जैसी फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले अनुभवी फिल्म निर्माता बासु चटर्जी का निधन हो गया। उम्र संबंधी बीमारियों की वजह से गुरुवार को वे चल बसे। वे 93 वर्ष के थे। बासु ने सांताक्रूज स्थित अपने आवास में नींद में ही अंतिम सांस ली। फिल्म निर्माता का अंतिम संस्कार सांता क्रूज श्मशान घाट पर किया जाएगा।

कोरोना वायरस और साइक्लोन की वजह से बेहद साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बासु ने ''उस पार'', ''चितचोर'', ''पिया का घर'', ''खट्टा मीठा'' और ''बातों बातों में' जैसी कई मशहूर फिल्में हमें सौंपी हैं।

फिल्मों में बासु चटर्जी के योगदान के लिए 7 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड और दुर्गा के लिए 1992 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। 2007 में उन्हें आईफा ने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा था। 1969 से लेकर 2011 तक बासु दा फिल्मों के निर्देशन में सक्रिय रहे।बॉलीवुड सितारों ने बासु चटर्जी के जाने पर शोक जाहिर किया है। सोशल मीडिया पर सितारे उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके दुख जाहिर किया है



अनिल कपूर ने पोस्ट करके जाहिर किया दुख



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it