लाइफ स्टाइल

सिंगर हार्ड कौर के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, CM योगी और मोहन भागवत पर की थी ये विवादित टिप्पणी

Special Coverage News
20 Jun 2019 11:48 AM GMT
सिंगर हार्ड कौर के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज, CM योगी और मोहन भागवत पर की थी ये विवादित टिप्पणी
x
सिंगर हार्ड कौर ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर अलग-अलग पोस्ट में सीएम योगी और मोहन भागवत के खिलाफ टिप्पणी की की थी।

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर सिंगर हार्ड कौर के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। 39 वर्षीय सिंगर हार्ड कौर ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर अलग-अलग पोस्ट में सीएम योगी और मोहन भागवत के खिलाफ टिप्पणी की की थी।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सिंगर और रैपर हार्ड कौर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एफआईआर दर्ज की गई है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए गायक हार्ड कौर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124A (सेडिशन), 153A, 500, 505 और 66 आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई।



हार्ड कौर ने इंस्टाग्राम पर आरएसएस चीफ मोहन भागवत को न सिर्फ जातिवादी कहा बल्कि देश में हुई बड़ी आतंकी घटनाओं के लिए भी उन्हें और उनके संगठन राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ को जिम्मेदार ठहराया। 26-11 के मुंबई अटैक से लेकर पुलवामा हमले तक के लिए हार्ड कौर ने संघ को ही जिम्मेदार ठहराया।

सिंगर हार्ड कौर ने 17 जून को अपने फेसबुक पेज पर मोहन भागवत के खिलाफ टिप्पणी की थी। आरएसएस प्रमुख की तस्वीर के साथ हार्ड कौर ने विवादित टिप्पणी करते हुए लिखा, "इतिहास में महात्मा गांधी और महावीर ने ब्राह्मणवादी जाति व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई लड़ी। आप राष्ट्रवादी नहीं हैं।" इसके एक दिन बाद यानी 18 जून को हार्ड कौर ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दे दिया।

बता दें कि हार्ड कौर ओके जानू, पटियाला हाउस और अगली-पगली जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। दरअसल, हार्ड कौर उर्फ तरन कौर ढिल्लन का जन्म भारत में हुआ है, हालांकि बाद में वह यूके चली गईं। वह "ग्लासी" और "मूव योर बॉडी" जैसे हिट गानों के लिए जानी जाती हैं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story