मनोरंजन

जानिए जब हेमामालिनी करने जा रही थी जितेन्द्र से शादी तो धर्मेंद्र ने कैसे रुकवाई उनकी शादी, जाने इस दिलचस्प किस्से को

Anshika
13 Jun 2023 4:46 PM GMT
जानिए जब हेमामालिनी करने जा रही थी जितेन्द्र से शादी तो धर्मेंद्र ने कैसे रुकवाई उनकी शादी, जाने इस दिलचस्प किस्से को
x
बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र और अभिनेत्री हेमा मालिनी की प्रेम कहानी बॉलीवुड गलियारों में आज भी मशहूर है। अभिनेता धर्मेंद्र बॉलीवुड में जब आए थे तो पहले से ही शादीशुदा थे इसलिए उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने के

बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र और अभिनेत्री हेमा मालिनी की प्रेम कहानी बॉलीवुड गलियारों में आज भी मशहूर है। अभिनेता धर्मेंद्र बॉलीवुड में जब आए थे तो पहले से ही शादीशुदा थे इसलिए उन्होंने हेमा मालिनी से शादी करने के लिए उन्होने अपना धर्म परिवर्तन भी किया और 1980 में उनसे शादी की लेकिन क्या आपको पता है कि धर्मेंद्र से शादी करने से पहले हेमा मालिनी जीतेंद्र के साथ शादी करने जा रही थी।

जब भी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के बारे में बात होती है तो जीतेंद्र का जिक्र जरूर आता है। बताया जाता है कि 1970 में हेमा मालिनी और जितेंद्र लगभग शादी कर ही चुके थे तभी धर्मेंद्र की वजह से यह शादी टूट गई। इस बात का खुलासा खुद हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी द ड्रीम गर्ल में किया। हेमा मालिनी के माता-पिता पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र के साथ अपनी बेटी की शादी नहीं करना चाहते थे। दूसरी तरफ जीतेंद्र हेमा मालिनी को स्टार्स थे बल्कि आपस में दोस्त भी थे। जीतेंद्र मनी मन हेमा मालिनी से प्यार भी करते थे और दूसरी तरफ उन दिनों अपनी पत्नी शोभा के साथ डेट भी कर रहे थे ।इसी बीच हेमा मालिनी की मां ने अपनी एक्ट्रेस बेटी की शादी करने के बारे में सोचा।जब यह बात जीतेंद्र तक पहुंची तो जीतेंद्र खुश हो गए।जितेंद्र पूरा परिवार शादी के लिए तैयार था हेमा मालिनी और जितेंद्र दोनों की शादी गुपचुप तरीके से होने वाली थी और दोनों चेन्नई चले गए थे।

मगर इस शादी की खबर स्थानीय अखबारों में आ गई थी जब यह बात धर्मेंद्र को पता चला तो वह जीतेंद्र की गर्लफ्रेंड शोभा को वेडिंग वेन्यू पर लेकर पहुंच गए।उस समय शोभा नशे में थी। आपको बता दें कि इसके बाद जीतेंद्र ने शोभा से 1974 में शादी कर ली। वह ब्रिटिश एयरवेज में एक एयर होस्टेस थी। इस कपल की एक बेटी एकता कपूर बेटा तुषार कपूर भी है कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं.

Next Story