मनोरंजन

'रहमदिली दिखाइए प्लीज मेरे बेटे को घर भेज दो...' शाहरुख खान ने समीर वानखेड़े को भेजे थे कई मैसेज, सामने आई WhatsApp चैट

Arun Mishra
19 May 2023 12:10 PM GMT
रहमदिली दिखाइए प्लीज मेरे बेटे को घर भेज दो... शाहरुख खान ने समीर वानखेड़े को भेजे थे कई मैसेज, सामने आई WhatsApp चैट
x
समीर वानखेड़े ने एक वाट्सअप चैट जारी कर यह दावा किया है कि आर्यन खान को छुड़ाने के लिए शाहरुख खान ने उनसे कई बार बातचीत की थी।

अभिनेता शाहरुख खान और समीर वानखेड़े के बीच चल रहे विवाद में हर बार नया मोड़ सामने आ रहा है। बीते दिनों समीर वानखेड़े को सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया था, जिसमें वह शामिल नहीं हुए थे। अब शाहरुख खान और समीर वानखेड़े के बीच हुई चैट वायरल हो रही है। यह चैट आर्यन खान की गिरफ्तारी के दौरान का है। इस चैट में शाहरुख खान समीर वानखेड़े से कहते हैं कि वो पिता की हैसियत से बात कर रहे हैं। उन्होंने समीर वानखेड़े से गुजारिश की कि मेरे बेटे आर्यन को जेल में ना रखा जाए। जेल में रखने से वो टूट जाएगा। शाहरुख इस चैट में कानून के तहत पूरा सहयोग करने की बात कर रहे हैं।

दरअसल, एनसीबी के पूर्व मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बॉम्बे हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की है। इस याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान वानखेड़े ने अपने और शाहरुख खान के बीच आर्यन मामले पर हुई पूरी बातचीत चैट अटैच की है। समीर वानखेड़े ने एक वाट्सअप चैट जारी कर यह दावा किया है कि आर्यन खान को छुड़ाने के लिए शाहरुख खान ने उनसे कई बार बातचीत की थी। समीर वानखेड़े ने कहा है कि शाहरुख खान उनसे आर्यन खान को छुड़ाने के लिए बार-बार विनती कर रहे थे।

वायरल चैट में शाहरुख खान नाम से सेव नंबर से लिखा गया है, 'आपके विचारों और निजी राय के लिए शुक्रिया। मैं सुनिश्चित करूंगा कि वह (आर्यन) ऐसा इंसान बने, जिस पर आपको और मुझे, दोनों को गर्व हो। सही मायनों में कहें तो यह घटना उसकी जिंदगी का टर्निंग पॉइंट साबित होगी। इस देश को आगे ले जाने के लिए ईमानदार और मेहनती युवाओं की जरूरत है। मैंने और आपने अपना योगदान दिया है और अब अगली पीढ़ी को इसका अनुसरण करने की जरूरत है। उन्हें भविष्य के लिए प्रेरित करना हमारे हाथ में है। इसके जवाब में लिखा गया,'शुभकामनाएं डियर।' इस पर शाहरुख लिखते हैं, 'शुक्रिया। आप अच्छे इंसान हैं। मेरी गुजारिश है कि आज उसके लिए रहमदिली रखें। लव एसआरके।'

शाहरुख खान आगे लिखते हैं, 'मेरी आपसे गुजारिश है, प्लीज उसे जेल में ना रखें। वह बतौर इंसान टूट जाएगा। अपना स्वार्थ रखने वाले कुछ लोगों की वजह से उसकी आत्मा खत्म हो जाएगी। आपने वादा किया था कि आप मेरे बच्चे को सुधारेंगे और उसे ऐसी जगह पर नहीं रखेंगे, जहां से वह पूरी तरह टूटकर और बिखरकर बाहर आए। इसमें उसकी गलती नहीं है। कुछ स्वार्थी लोगों के लिए आप उसे इस सब से गुजारने को क्यों कहेंगे।

चैट में शाहरुख ने आगे लिखा, 'मैं वादा करता हूं मैं उन लोगों के पास जाऊंगा और उनसे यह गुजारिश करूंगा कि वे आपके सामने अब कुछ नहीं बोलें। मुझमें जितनी शक्ति है, उसका पूरी तरह इस्तेमाल कर मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि वे बात सुनें और आपसे जो कुछ कहा गया है, उसे वापस लें। मैं वादा करता हूं कि मैं सब कुछ करूंगा और उन्हें रोकने के लिए अगर गिड़गिड़ाना भी पड़े तो पीछे नहीं हटूंगा। आप भी दिल से यह बात जानते हैं कि उसके लिए यह सब बहुत तल्ख हो गया है। प्लीज, प्लीज, मैं बतौर पिता आपसे गुजारिश कर रहा हूं।'इसके जवाब में यह मैसेज लिखा गया है, 'शाहरुख, मैं जानता हूं कि आप अच्छे इंसान हैं। हम अच्छे की उम्मीद रखें। अपना ध्यान रखिए।' चैट के मुताबिक, 'मैं वादा करता हूं, प्लीज मैं गुजारिश कर रहा हूं... अपने लोगों से कहिए कि भगवान के लिए उससे आराम से पेश आएं। मैं कसम खाता हूं कि मैं हमेशा आपके साथ खड़ा रहूंगा और जो भी अच्छा करना चाहते हैं, उसमें मदद करूंगा। यह मेरा वादा है और आप मुझे अच्छे से जानते हैं कि मैं इस मामले में अच्छा हूं।

शाहरुख की चैट के अनुसार, 'हम बहुत ही साधारण लोग हैं और मेरा बेटा थोड़ा जिद्दी है, लेकिन उसे बड़े अपराधियों की तरह जेल में रहने का अधिकार नहीं है। आप भी यह जानते हैं। कृपया रहमदिली दिखाइए, मैं गुजारिश कर रहा हूं आपसे।' 'कृपया मुझे कॉल कीजिए, मैं आपसे किसी और तरीके से नहीं, बल्कि बतौर पिता बात करूंगा। आप जान पाएंगे कि मैं हर एक शब्द को मानता हूं।'

चैट में शाहरुख की तरफ से आगे लिखा गया है, 'गॉड ब्लेस यू, मुझे आपसे पर्सनली मिलना है और आपको गले लगाना है। जब भी आपके लिए कंफर्टेबल हो प्लीज मुझे बताएं। सच तो ये है कि मैं हमेशा से आपकी रिस्पेक्ट करता रहा हूं, और अब वह कई गुना बढ़ गई है, बिग रिस्पेक्ट।' इस पर वानखेड़े ने रिप्लाई किया है, 'बिलकुल डियर हम मिलते हैं पहले यह सब खत्म हो जाए।'

शाहरुख ने आगे लिखा, 'आपने जो कहा मैं उसके अनुसार चल रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मेरे बेटे को वह सबक मिल गया है जो आपको लगता है कि उसे मिलना चाहिए और अब वह एक उज्ज्वल भविष्य की दिशा में एक ईमानदार मेहनती युवक बनने के लिए सक्षम है। उसपर दया दिखाने और देखभाल के लिए आप सभी का धन्यवा (देर रात ये मैसेज भेजने के लिए माफी चाहता हूं...उम्मीद है कि मैं आपको परेशान नहीं कर रहा हूं...लेकिन मैं अपने बेटे की चिंता में पिता के रूप में जाग रहा था) लव एसआरके।'

क्या है पूरा मामला?

घटना है 2 अक्टूबर 2021 की. एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर रेड मारी थी. एनसीबी को शिप पर रेव पार्टी होने की जानकारी मिली थी. पार्टी शुरू होने से पहले 8 लोगों को पकड़ा गया था. इनमें आर्यन खान और उनके दो दोस्त (अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा) भी शामिल थे. एनसीबी अफसरों को आर्यन के पास से किसी भी तरह का नशीला पदार्थ नहीं मिला था. स्टारकिड को पहले एनसीबी की कस्टडी में रखा गया, फिर आर्थर रोड जेल भेजा गया. कई दफा उनकी जमानत अर्जी खारिज हुई. आर्यन 28 दिन तक जेल में रहने के बाद रिहा हुए थे. शाहरुख ने अपने बेटे की रिहाई के लिए पूरा जान लगा दी थी.

Next Story