लाइफ स्टाइल

मां मांगतीं थी चावल, जूते पॉलिश कर घर चलाते थे सनी हिंदुस्तानी, बने इंडियन आइडल 11 के विनर

Arun Mishra
24 Feb 2020 5:37 AM GMT
मां मांगतीं थी चावल, जूते पॉलिश कर घर चलाते थे सनी हिंदुस्तानी, बने इंडियन आइडल 11 के विनर
x
सनी पंजाब कै बठिंडा के रहने वाले हैं. पंजाब के बठिंडा के जूता पाॅलिश करने वाले सनी हिंदुस्‍तानी के सिर सुरों का ताज सजा है.

इंडियन आइडल 11 का सफर खत्म हो चुका है. सनी हिंदुस्तानी के रूप में इंडियन आइडल को इस सीजन का अपना विजेता मिल गया है. सनी पंजाब कै बठिंडा के रहने वाले हैं. पंजाब के बठिंडा के जूता पाॅलिश करने वाले सनी हिंदुस्‍तानी के सिर सुरों का ताज सजा है. सनी की कहानी हम आपको एक जब्बा देने वाली है. कुछ करने के लिए प्रेरित करती है. एक छोटे से मोहल्ले से मायानगरी तक का सफर इतना आसान नहीं था.

कभी सड़क किनारे जूते पॉलिश करने वाला सनी हिंदुस्तानी आज इंडियन आइडल सीजन 11 के विजेता बन गए हैं. सनी ने शो की शुरुआत में बताया था कि उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, जिसके चलते वह जूते पॉलिश करने का काम करते हैं. सनी हिंदुस्तानी ने बताया था कि उनकी मां घरों में काम करती हैं, जिससे उनका घर चल पाता है. सनी के संघर्ष की कहानी सुनकर सभी जज भावुक हो गए थे.



सनी ने अपने पहली अपीयरेंस से जजों को काफी प्रभावित किया था. शो के जज विशाल ने तो सनी हिंदुस्तानी की तुलना नुसरत फतेह अली खां से कर दी थी. सनी सफलता का पूरा श्रेय अपनी मां को देते हैं.

इस शो में अपनी शुरुआत याद करते हुए सनी ने बताया था कि जब वह इंडियन आइडल का ऑडीशन देने आए थे तो वह कितना डरे सहमे और नर्वस थे. अब अपनी आवाज की बदौलत सनी इंडियन आइडल के सफर के दौरान ही कंगना रनौत की फिल्म पंगा के लिए गाना गा चुके हैं.

सनी को विनर बनने पर 25 लाख की राशि की इनामी राशि मिली। इसके अलावा एक लाख रूपये का अलग चेक मिला है. इसके साथ ही एक फिल्म में गाने का भी उसे मौका मिलेगा. उनके बाद पहले और दूसरे रनरअप को 5-5 लाख रुपए दिए गए. पहले रनरअप रोहित राउत रहे. इंडियन आइडल में भाग लेने के दौरान सनी हिंदुस्‍तानी तीन फिल्मों में गाने गा चुका है.

Tags
Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story