Home > मनोरंजन > 21 साल की उम्र में अरबपति बनी ये लड़की, जानिए- क्या है ऐसा कारोबार!

21 साल की उम्र में अरबपति बनी ये लड़की, जानिए- क्या है ऐसा कारोबार!

रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर महज 21 साल की उम्र में दुनिया की सबसे कम उम्र वाली अरबपति बन गई हैं।

 Special Coverage News |  11 March 2019 12:46 PM GMT  |  दिल्ली

21 साल की उम्र में अरबपति बनी ये लड़की, जानिए- क्या है ऐसा कारोबार!

कहते हैं कि अगर खुद में विश्वास है और कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है। आज हम आपको 21 साल की एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो ना केवल करोड़ों लड़कियों के लिए मिसाल है ब्लकि इतनी कम उम्र में ऐसा मुकाम हासिल कर चुकी है जिसके बारे में शायद ही कभी कोई सोचता हो।

फोर्ब्स मैग्जीन के मुताबिक, अमेरिका की रियलिटी टीवी स्टार काइली जेनर महज 21 साल की उम्र में दुनिया की सबसे कम उम्र वाली अरबपति बन गई हैं। 21 साल की उम्र में काइली ने वो कर दिखाया, जो शायद ही इस उम्र का कोई व्यक्ति कर पाए। काइली ने अपने दम पर कामयाबी का नया मुकाम हासिल किया है।




आपकी जानकारी के लिए बता दें कि काइली ने 3 साल पहले 2015 में 'काइली कॉस्मेटिक' के नाम से एक मेकअप लाइन शुरू की थी। फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल काइली की मेकअप कंपनी ने $360 मिलियन यानी करीब 25 मिलियन से ज्यादा की सेल की थी।

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, काइली जेनर सबसे कम उम्र में दुनिया की पहली अरबपति बनने के साथ अपने दम पर ये मुकाम हासिल करने वाले लोगों में भी शुमार हैं। फोर्ब्स की साल 2019 की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में काइली ने 2,057 रैंक हासिल की है। मेकअप लाइन के अलावा काइली जेनर कई विज्ञापनों से भी पैसा कमाती हैं। काइली जेनर की 1 साल की बेटी भी है।

साल 2008 में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने सबसे कम उम्र में अरबपति बनने का टाइटल अपने नाम किया था। लेकिन काइली जेनर ने महज 21 साल की उम्र में दुनिया की सबसे कम उम्र की अमीर शख्स बनकर मार्क जकरबर्ग को भी पीछे छोड़ दिया है। कायली जेनर जब 9 साल की थीं, तब अमेरिका के रिएलिटी टेलीविजन शो 'कीपिंग अप विद द करदाशियां' में अपनी मां और बहनों के साथ पहली बार ऑनएयर हुई थीं।

बिजनेस टाइकून परिवार में पैदा हुई कायली जब पिछले साल भी 'सेल्फ मेड बिलेनियर' की सूची में आईं तो लोगों का यह सवाल पूछना लाजिमी था कि वे सेल्फ मेड कैसे हो गईं? उन्हें तो सबकुछ विरासत में मिला, जिसका उन्होंने सिर्फ इस्तेमाल किया।इंटरव्यूज में कायली ने इसका जवाब दिया कि जब वे 15 साल की थीं, तो घरवालों ने उनकी आर्थिक मदद करना बिल्कुल बंद कर दिया था। माता-पिता ने साफ कह दिया था कि अब वक्त आ गया है कि तुम खुद पैसे कमाना और खर्च करना सीखो।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top