Top
Home > मनोरंजन > लाईकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील का समर्थन किया, सभी से घर पर रहने का आग्रह किया

लाईकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील का समर्थन किया, सभी से 'घर पर रहने' का आग्रह किया

 Shiv Kumar Mishra |  18 April 2020 11:03 AM GMT  |  दिल्ली

लाईकी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील का समर्थन किया, सभी से घर पर रहने का आग्रह किया
x

नई दिल्ली, 18 अप्रैल, 2020: अग्रणी शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म लाईकी, जो दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले सोशल मीडिया ऍप्स में से एक है, ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को पूरा करने की दिशा में एक और कदम उठाया है और लोगों से आग्रह किया है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने की गई अपील का अनुशाषित तरीके से पालन करें| प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लॉकडाउन विस्तार की घोषणा वाले देशव्यापी संबोधन के दौरान कुछ प्रतिष्ठित टीवी समाचार चैनलों पर भी लाईकी ने इस संदेश को लोगो तक पहुंचाया।

भारत सहित अन्य देशों के करोड़ों यूज़र्स इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं और लाईकी लगातार यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा है कि इसके यूज़र्स सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और इस ख़तरनाक नए वायरस के खिलाफ दुनिया भर में चल रही लड़ाई में सहयोग करें। #LockdownkiHalat हैशटैग, जो ऍप पर टॉप ट्रेंड्स में से एक है, ने सभी यूज़र्स से यह शेयर करने के लिए कहा कि वे लॉकडाउन के दौरान ख़ुद को और समाज को बचाने के लिए अपने घरों में कैसे समय बिता रहे थे। हैशटैग को 211 मिलियन से अधिक बार देखा गया। ऍप में खास कोविड -19 के लिए बना डैशबोर्ड भी है। यह डैशबोर्ड भारत के विभिन्न राज्यों के साथ-साथ अन्य देशों के आंकड़े दिखाता है जो की विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) एवं केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से प्राप्त किया गया है।

इस सफल प्रयास को आगे बढ़ाते हुए सिंगापुर स्थित बिगो टैक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड (BIGO Technology Pte Ltd) द्वारा बनाए इस वैश्विक ऍप ने अब सभी को #StayHomeWithLikee हैशटैग में भागीदार बनने को कहा है। इस पहल के तहत लाईकी यूज़र्स को क्रीएटिव वीडियो बनाने और लॉकडाउन के समय को सकारात्मक भावना के साथ बिताने के लिए कहा गया है। लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री अनुष्का सेन जैसे लाईकी इन्फ्लुएंसर्स भी इस विषय से जुड़े वीडियो बनाकर पोस्ट करेंगे।

हाल ही में लाईकी ने #MuskurayegaIndia को बढ़ावा देने के लिए जस्ट म्यूज़िक और केप ऑफ गुड फिल्म्स के साथ साझेदारी की थी, जो कि बॉलीवुड समुदाय द्वारा इस मुश्किल समय में सकारात्मकता फैलाने का प्रयास है और आश्वस्त करता है कि भारत फिर से मुस्कुराएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने ख़ुद उस गाने का म्यूज़िक वीडियो माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर पोस्ट किया है जिसमें सुपरस्टार अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, कृति सेनन और अनन्या पांडे जैसे कई कलाकारों ने हिस्सा लिया है। अभिनेता-निर्माता जैकी भगनानी और बॉलीवुड गायिका पलक मुच्छल यूज़र्स को घर पर रहने और सुरक्षित रहने का संदेश देने के लिए लाईकी पर लाइव सेशन में भी शामिल हुए।

लाईकी के प्रवक्ता माइक ओंग ने कहा, "लाईकी हमेशा सामाजिक ज़िम्मेदारी निभाने और स्थानीय समाज में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। भारत सरकार के प्रयासों का समर्थन करने के लिए कई तरह की पहल के साथ लाईकी कोविड-19 प्रकोप के दौरान एक ज़िम्मेदार वैश्विक प्लेटफार्म के रूप में उभरा है।"

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it