लाइफ स्टाइल

Miss Universe 2021 : हरनाज संधू से पूछा गया था ये सवाल, जानें उनका जवाब जिससे मिला खिताब

Special Coverage Desk Editor
13 Dec 2021 6:16 AM GMT
Miss Universe 2021 : हरनाज संधू से पूछा गया था ये सवाल, जानें उनका जवाब जिससे मिला खिताब
x
हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का खिताब अपने नाम कर लिया है. हरनाज 21 साल की हैं और मिस चंडीगढ़ भी रह चुकी हैं.

हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीत लिया है. 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ. 21 साल बाद भारत ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है. हरनाज से पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने ताज जीता था.

टॉप 3 में अपनी जगह बनाने वाली हरनाज से पूछा गया कि वह यंग महिलाओं को क्या सलाह देंगी जो दवाब का सामना कर रही हैं? इस सवाल का जवाब देकर ही हरनाज ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है. हरनाज के जवाब की हर जगह तारीफ हो रही है.

हरनाज ने दिया ये जवाब

हरनाज ने इस सवाल के जवाब में कहा- आज की महिलाएं जो प्रेशर महसूस कर रही हैं कि आपको खुद में विश्वास करना चाहिए. ये जानना चाहिए कि आप अलग हैं जो आपको खूबसूरत बनाता है. खुद की दूसरों से तुलना बंद कर दो और उन चीजों के बारे में बात करते हैं जो दुनियाभर में हो रही है. आगे आइए, अपने बारे में बात कीजिए क्योंकि आप अपनी जिंदगी की लीडर हैं. आप अपनी आवाज हैं. मैं खुद में विश्वास करती हूं और मैं यहां खड़ी हूं.


मिस चंडीगढ़ का जीत चुकी हैं खिताब

हरनाज मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीत चुकी हैं. मात्र 17 साल की उम्र में उन्होंने ये खिताब जीता था. इसके बाद से ही वह सुर्खियों का हिस्सा बन गई थीं. यहीं से हरनाज के सफर की शुरुआत हो गई थी. हरनाज ने साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का ताज जीता. इसके बाद वह मिस इंडिया 2019 इवेंट का भी हिस्सा बनी थी. जिसमें वह टॉप 12 तक अपनी जगह बनाने में कामयाब भी हुईं थीं.

आपको बता दें भारत ने तीसरी बार ये ताज अपने नाम किया है. इससे पहले साल 1994 में सुष्मिता सेन ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था और ये खिताब अपने नाम कर लिया था. उसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का ताज जीता था और अब हरनाज संधू ने इस खिताब को जीतकर भारत का नाम रौशन कर दिया है. हरनाज के जीतने से पूरे देश में खुशियां मनाई जा रही हैं. सेलेब्स हरनाज के जीतने पर अपनी खुशी सोशल मीडिया पर जाहिर कर रहे हैं. प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर हरनाज का विनिंग मूमेंट शेयर किया है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story