लाइफ स्टाइल

बीच शो में एक लड़के को गाली देने पर ट्रोल हुई थीं एक्ट्रेस नेहा धूपिया, अब दी ये सफाई

Arun Mishra
15 March 2020 5:18 AM GMT
बीच शो में एक लड़के को गाली देने पर ट्रोल हुई थीं एक्ट्रेस नेहा धूपिया, अब दी ये सफाई
x
नेहा धूपिया ने गाली का इस्तेमाल उस समय किया जब ऑडिशन देने आए एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बताते हुए कहा कि उसने गर्लफ्रेंड का थप्पड़ मारा था।

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया फिल्मों के अलावा अपने रियलिटी शो एमटीवी रोडीज की वजह से काफी चर्चा में रहती हैं। इन दिनों इस शो के ऑडिशन्स चल रहे हैं। इस बीच नेहा धूपिया अपनी एक हरकत की वजह से सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। उन्हें नेशनल टीवी पर गाली देने की वजह से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। नेहा धूपिया ने गाली का इस्तेमाल उस समय किया जब ऑडिशन देने आए एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के बारे में बताते हुए कहा कि उसने गर्लफ्रेंड का थप्पड़ मारा था।

क्या था पूरा मामला?

'रोडीज (Roadies)' में कंटेस्टेंट बताता है कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को थप्पड़ मारा था क्योंकि वह 5 अन्य लड़कों के साथ भी रिलेशनशिप में थी और उसे चीट कर रही थी. इस पर नेहा (Neha Dhupia) ने कंटेस्टेंट को सुनाते हुए कहा था, "यह जो तू बोल रहा है ना कि एक नहीं पांच लड़कों के साथ गई थी. सुन मेरी बात, यह उसका फैसला है, शायद तुझ में ही कोई कमी हो. लेकिन तुम्हें लड़की को थप्पड़ मारने का कोई अधिकार नहीं है". अपने इस बयान को लेकर नेहा खूब ट्रोल हुईं. अब नेहा के सपोर्ट में तापसी पन्नू उतरी हैं. हाल ही में तापसी (Taapsee Pannu) ने एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में एक्ट्रेस ने ट्रोलर्स को खूब फटकार लगाई है. बता दें, नेहा धूपिया ने हाल ही में एक पोस्ट लिखा था जिसमें उन्होंने अपने बयान को गलत तरीके से दिखाने की बात कही थी. एक्ट्रेस ने साथ ही ये भी कहा था कि उनके परिवार के लोगों को गालियों भरे मैसेज आ रहे हैं.

अब दी ये सफाई ?

एक्ट्रेस ने ट्विटर पर एक बड़ा सा लेख लिखा है और अपनी ओर से सफाई देने की कोशिश की है. उन्होंने कहा- मैं पिछले पांच सालों से रोडीज का हिस्सा हूं. मैंने शो में वायलेंस के खिलाफ आवाज उठाई मगर पिछले कुछ समय से मेरे साथ ठीक नहीं हो रहा. मैंने हिंसा के खिलाफ आवाज उठाई मगर दुर्भाग्य ये है कि मुझे समझा नहीं गया. एक शख्स ने बताया कि उसकी गर्लफ्रेंड ने उसे धोखा दे दिया था. इस वजह से उसने उसे एक थप्पड़ मार दिया. ये बात मुझे गलत लगी और मैंने उसकी क्लास ली.

नेहा ने आगे कहा कि हर शख्स की अपनी च्वॉइज है और उसे इसका पूरा हक है कि वो अपनी पसंद-नापसंद के मुताबिक चले. मगर किसी के साथ फिजिकल होना सही नहीं है. पिछले दो हफ्ते से मेरे पेज ही नहीं बल्कि मेरे परिवार, दोस्तों और टीम मेट्स को भी एब्यूजिंग मैसेज आ रहे हैं. मेरे पिता का व्हाट्सऐप भी गालियों से भरा हुआ है. यहां तक कि मेरी बेटी के पेज पर लोग गालियां लिख रहे हैं और ये मुझे मंजूर नहीं है.

अपनी बात के अंत में नेहा ने कहा कि मैं फिजिकल एब्यूज के सख्त खिलाफ हूं. चाहें जो भी हो मैं इसके खिलाफ हमेशा खड़ी रहूंगी. जाहिर है कि एक महिला के मुकाबले एक पुरुष के पास शारीरिक बल ज्यादा होता है. महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर में एक बड़ी समस्या है. मैं लोगों से दरखास्त करती हूं कि वे घरेलू हिंसा को लेकर सतर्क हो जाएं. अगर कोई इसका शिकार है तो वो बेझिझक इसके खिलाफ आवाज उठाए. इस बात का ध्यान रखा जाए कि वे अकेले नहीं हैं.


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story