लाइफ स्टाइल

रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स केस में 14 दिन की जेल

Arun Mishra
8 Sep 2020 4:55 PM GMT
रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स केस में 14 दिन की जेल
x
अगर जमानत की सुनवाई नहीं होती या जमानत रिजेक्ट हो जाती है तो 21 सितंबर तक रिया को जेल में रहना होगा।

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद रिया को मेडिकल और कोरोना टेस्ट के लिए सायन अस्पताल ले जाया गया था, जहां उनका कोरोना और मेडिकल टेस्ट हो गया है। कोरोना रिपोर्ट रिया की निगेटिव आई है। वहीं मेडिकल टेस्ट भी नॉर्मल आया है। रिया अस्पताल से वापस एनसीबी के दफ्तर पहुंच चुकी हैं, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रिया की कोर्ट में पेशी हो रही है। रिया चक्रवर्ती को कोर्ट की पेशी के दौरान 14 दिन के लिए जेल भेजने का फैसला लिया गया है। अब जमानत पर सुनवाई होगी। अगर जमानत की सुनवाई नहीं होती या जमानत रिजेक्ट हो जाती है तो 21 सितंबर तक रिया को जेल में रहना होगा।

उधर NCB ने साफ कर दिया है कि एजेंसी कोर्ट में पेशी के दौरान रिया को रिमांग पर लेने की मांग नहीं करेगी। एजेंसी का कहना है कि चूंकि तीन दिन तक रिया से पूछताछ हो चुकी है, लिहाजा रिया की रिमांड नहीं मांगी जाएगी। लेकिन साथ ही एनसीबी रिया के बेल का विरोध जरूर करेगी क्योंकि एनसीबी चाहती है रिया जेल जाएं, बाहर जाकर वो ड्रग पेडलर से संपर्क कर सकती हैं। वहीं रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने जमानत की अर्जी दाखिल कर दी है।

एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के मामले में कोर्ट से 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांगी थी। रिया के वकील ने इस मामले में जमानत की मांग की है। एनसीबी के अधिकारी रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती, सुशांत के हाउस स्टाफ दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा के मामले में कस्टडी बढ़ाए जाने की मांग नहीं करेंगे। उनके लिए भी एनसीबी ने न्यायिक हिरासत की मांग की थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर एम ए जैन ने बताया कि हम सभी के लिए न्यायिक हिरासत मांगेंगे लेकिन बेल की मांग किए जाने पर हम इसका विरोध करेंगे।

एनसीबी को लगता है कि पिछले तीन में जो जानकारी रिया ने दी है वो काफी है इसलिए अब आगे पूछताछ की जरूरत नहीं है। एनसीबी ने पहले दिन रिया चक्रवर्ती से तकरीबन 6 घंटे तक पूछताछ की थी. दूसरे दिन रिया से करीब 8 घंटे तक पूछताछ चली और फिर मंगलवार तीसरे दिन 3 घंटे तक चली पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को NCB ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में ये अब तक की सबसे बड़ी गिरफ्तारी है। हालांकि ये गिरफ्तारी ड्रग पैडलिंग मामले में है। जहां तक सुशांत सिंह राजपूत की मौत की वजह की बात है तो वो सवाल अब तक जैसे का तैसा खड़ा हुआ है।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story