लाइफ स्टाइल

शाहरुख खान ने अब महाराष्ट्र में स्वास्थ्यकर्मियों की रक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम?

Arun Mishra
14 April 2020 4:06 AM GMT
शाहरुख खान ने अब महाराष्ट्र में स्वास्थ्यकर्मियों की रक्षा के लिए उठाया बड़ा कदम?
x
शाहरुख खान ने 25 हजार PPE किट्स महाराष्ट्र सरकार को दी हैं, जिनका इस्तेमाल कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मी कर सकेंगे.

कोरोनावायरस का कहर दुनियाभर में फैला हुआ है, ऐसे में इस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए कारोबारियों से लेकर अभिनेता और आम आदमी भी अपने-अपने स्तर पर मदद उपलब्ध करा रहे हैं. इसी कड़ी में फिल्म अभिनेता शाहरुख खान ने 25 हजार PPE किट्स महाराष्ट्र सरकार को दी हैं, जिनका इस्तेमाल कोरोना से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मी कर सकेंगे.

शाहरुख खान की इस मदद के बाद महाराष्ट्र सरकार के लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने ट्वीट कर उन्हें धन्यवाद कहा. टोपे ने कहा, "25,000 PPE किट उपलब्ध कराने के लिए शाहरुख खान का बहुत धन्यवाद. यह COVID-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई का समर्थन करने और हमारी फ्रंटलाइन मेडिकल केयर टीम की रक्षा करने में काफी मददगार साबित होंगी.



हमारी कोशिश 'हो सके मानवता की रक्षा'

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के इस ट्वीट का जवाब देते हुए बॉलीवुड (Bollywood) स्टार ने भी ट्वीट कर उनका शुक्रिया अदा किया. इसी के साथ शाहरुख खान ने कहा, "किट के सोर्स के लिए आपकी मदद के लिए धन्यवाद सर. हम सभी इस प्रयास में हैं कि हम अपनी और मानवता की रक्षा कर सकें. मदद पहुंचा कर बहुत खुशी हुई है. आपकी टीम सुरक्षित और स्वस्थ रहे.



अब तक 324 की हुई मौत, 149 महाराष्ट्र में

देशभर में अब भी आठ हजार से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. वहीं 324 लोग इस वायरस की चपेट में आने के बाद अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं. महाराष्ट्र में अब तक कुल 1985 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोनावायरस के चलते सबसे ज्यादा मौतें भी महाराष्ट्र में हुई हैं, अब तक राज्य में कुल 149 लोग इस महामारी के चलते मारे गए हैं.

Next Story