लाइफ स्टाइल

बड़ी खबर : मुंबई एयरपोर्ट पर शाहरुख खान से हुई पूछताछ, एक्टर पर लगा लाखों का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला?

Arun Mishra
12 Nov 2022 12:36 PM GMT
बड़ी खबर : मुंबई एयरपोर्ट पर शाहरुख खान से हुई पूछताछ, एक्टर पर लगा लाखों का जुर्माना, जानें क्या है पूरा मामला?
x
शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शुक्रवार देर रात रोक लिया था।

Shahrukh khan stopped at Mumbai Airport: शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर कस्टम विभाग ने शुक्रवार देर रात रोक लिया था। कस्टम विभाग ने शाहरुख खान और उनकी टीम से करीब एक घंटे तक पूछताछ की थी, बाद में किंग खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को जाने दिया गया था। हालांकि शाहरुख खान के बॉर्डी गार्ड रवि और उनकी टीम को कस्टम विभाग ने पकड़े रखा था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किंग खान अपने साथ महंगी घड़ियांं लेकर आए थे। उन्होंने इन बेशकिमती घड़ियों की कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाई थी, जिसकी वजह से एक्टर से पूछताछ हुई।

शाहरुख खान प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से मुंबई पहुंचे थे। उन्हें मुंबई के T-3 टर्मिनल पर शुक्रवार देर रात करीब 1 बजे कस्टम विभाग के अधिकारियों ने रोका था। रिपोर्ट के अनुसार एक्टर दुबई के एक बुक लॉन्च के इवेंट में पहुंचे थे। चेकिंग के दौरान एक्टर और उनकी टीम के बैग से लाखों रुपये की कीमती घड़ियों के खाली डिब्बे मिले है। इसके बाद कस्टम ऑफिसर ने सबको रोक दिया और सबके बैग की चेकिंग हुई। कस्टम ऑफिसर को बैग में Babun & Zurbk घड़ी, Rolex घड़ी के 6 खाली डिब्बे, ऐपल सीरीज की घड़ी मिली। इवैल्यूएशन के बाद इन घड़ियों पर 18 लाख रुपये की ड्यूटी बनी।

कस्टम ड्यूटी नहीं भरने पर शाहरुख पर लगा लाखों का जुर्माना

जांच के दौरान कस्टम ऑफिसर का कहना था कि इन महंगी घड़ियों पर लाखों का टैक्स लगता है। कई सवालों के बाद शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को जाने दिया गया। ये प्रोसेस करीब एक घंटे तक चला था। मिली जानकारी के मुताबिक शाहरुख खान ने 7 लाख रुपये का जुर्माना चुकाया है। ये बिल उनके बॉडी गार्ड रवि के नाम पर बना। उनके बॉडीगॉर्ड और अन्य सदस्यों को सुबह 8 बजे छोड़ दिया गया। ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी सेलिब्रिटी ने कस्टम ड्यूटी भरी नहीं है। सितारे अक्सर महंगी चीजें लेकर भारत आते हैं, लेकिन कस्टम ड्यूटी भरने से कतराते है। शाहरुख खान जैसे एक्टर से फैंस इस तरह की उम्मीद नहीं करते हैं।

Next Story