Top
Begin typing your search...

अथ श्री डिप्रेशन कथा की तीसरी सीरीज: सुशांत के अंत की कैसे कर दी थी भविष्यवाणी ?

भट्ट से जुड़ते ही प्रत्यूषा को भी मिली डिप्रेशन से मौत

अथ श्री डिप्रेशन कथा की तीसरी सीरीज:  सुशांत के अंत की कैसे कर दी थी भविष्यवाणी ?
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

अगली सीरीज की कहानी अगले दिन क्रमशः

भट्ट से जुड़ते ही प्रत्यूषा को भी मिली डिप्रेशन से मौत

- जिया की मौत के तीन साल के भीतर एक और कम उम्र, उभरती हुई चर्चित अभिनेत्री ने डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर ली। उस अभिनेत्री का नाम था प्रत्यूषा बनर्जी। बेहद कामयाब टीवी सीरियल बालिका वधू की नायिका प्रत्यूषा का रिश्ता मौत से ठीक पहले महेश भट्ट से बन गया था। वह भी जिया की तरह महेश भट्ट की मदद से फिल्मों में कदम रखने वाली थी। मीडिया के जरिए इसकी जानकारी सभी को हो चुकी थी कि महेश भट्ट ने खुद उसे अपनी एक फिल्म में लेने के लिए अप्रोच किया है।

- प्रत्यूषा ने उस फिल्म के लिए लुक टेस्ट भी पास कर लिया था। इसकी जानकारी प्रत्यूषा ने बालिका वधू के निर्माता को भी दे दी थी। फिर पता चला कि फिल्म इरोटिक है। यानी सेक्स प्रधान/ वासना विषय पर बन रही है। फिल्म का क्या हुआ, क्या प्रत्यूषा ने भी जिया की तरह महेश भट्ट से अश्लीलता पर नाराज़गी जताकर फिल्म छोड़ दी, यह जानकारी बाहर नहीं आ सकी।

- लेकिन प्रत्यूषा का अंजाम भी जिया जैसा ही हुआ। महेश भट्ट की एंटी सुसाइड बुकलेट का कोई असर इंडस्ट्री पर नहीं हुआ बल्कि डिप्रेशन से आत्महत्या बदस्तूर जारी रही। अप्रैल 2016 में प्रत्यूषा भी अपने फ्लैट में पंखे से लटकी हुई मिली। प्रत्यूषा के माता- पिता इसे हत्या बताते रहे लेकिन हादसों के शहर मुंबई में होने वाली हर मौत को डिप्रेशन से हुई आत्महत्या मानने का चलन बदस्तूर जारी रहा।

सुशांत का साथ देना हुआ दिशा के लिए जानलेवा !!

- सुशांत की मौत से चंद रोज पहले अपनी बिल्डिंग की चौदहवीं मंजिल से गिर कर मरने वाली सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान उस माहौल में सुशांत को फिल्म इंडस्ट्री में बड़े प्रोजेक्ट्स दिलाने की कोशिश में जुटी थी, जब इंडस्ट्री के सारे बड़े महारथी किसी नेक्सस के दबाव में सुशांत से कन्नी काट रहे थे.

- दिशा जब बिल्डिंग से नीचे गिरी और जिसके कारण हुई दिशा की मौत को डिप्रेशन में की गई आत्महत्या करार दिया गया, तब वहां यानी दिशा के फ्लैट में पार्टी चल रही थी

- दिशा न सिर्फ सुशांत से जुड़ी थी बल्कि महेश भट्ट/ सुशांत, दोनों के करीब रहने वाली रिया के लिए भी काम कर रहीं थीं. इस तरह से वह भी रिया के जरिए महेश भट्ट से अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ी ही हुई थी.

- सुशांत के मरने के बाद ऐसी खबरें भी आईं थीं कि अपनी मौत से पहले दिशा सुशांत के लिए किसी बड़े बैनर की फिल्म हासिल करने में लगभग कामयाब हो गई थीं. जाहिर है, महेश भट्ट को भी रिया के जरिए इस बात की जानकारी तो हो ही गई होगी. फिर अचानक दिशा भी उसी अंजाम तक पहुंच गईं, जिस पर महेश भट्ट से जुड़े कई और लोग पहुंचते रहे हैं... यानी डिप्रेशन का शिकार होकर आत्महत्या कर लेना. यदि सुशांत के किसी जानी दुश्मन ने ही दिशा को भी मारा होगा तो उसका उद्देश्य संभवतः यही होगा कि दिशा के मरने से सुशांत के लिए खुला आखिरी रास्ता भी बंद हो जाए.

सुशांत के अंत की कैसे कर दी थी भविष्यवाणी ?

- सुशांत का अंजाम उनकी पूर्व प्रेमिका परवीन बॉबी की तरह होने वाला है, यह कहकर महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ने रिया के जरिए सुशांत के मन में और सर्किल में फैलाई थी सुशांत के डिप्रेस्ड होने की खबर. क्या एक दो बार की मुलाकात में किसी की उदासी ( सुशांत के उदास होने का दावा भी भट्ट बंधुओं का ही है) देखकर कोई यह भविष्यवाणी कर सकता है कि डिप्रेशन से यह बेहद कामयाब इंसान आत्महत्या कर लेगा? डिप्रेशन और आत्महत्या की यह भविष्यवाणी केवल महेश भट्ट और मुकेश भट्ट ही कैसे करते आए हैं परवीन बॉबी, जिया खान, राज किरण, सुशांत आदि अपने से जुड़े लोगों के बारे में ? ऐसी कौन सी ज्योतिष विद्या सीखी है भट्ट बंधुओं ने ?

- मीडिया में भी काम न मिलने और अंकिता से अलगाव के चलते सुशांत के डिप्रेशन में आ जाने को लेकर मनगढ़ंत खबरें आनी लगी थीं. डिप्रेशन के चलते लोगों से खराब व्यवहार करने या मी टू अभियान में नाहक ही सुशांत को घसीट कर उसको डिप्रेशन में लाने के पीछे निश्चित तौर पर वही लोग थे, जिनका मकसद दुनिया के सामने सुशांत का गहरे डिप्रेशन में होना साबित करना रहा है। जानकारी मिली है कि पुलिस फिलहाल मशहूर फिल्म पत्रकार राजीव मसंद से पूछताछ कर रही है क्योंकि मसंद ने भी सुशांत के खिलाफ खबरों का एक अभियान सा चला रखा था। यहां तक कि जब सुशांत डिप्रेशन के इलाज के लिए किसी अस्पताल में भर्ती थे, उस समय भी मसंद ने सुशांत ने पत्रकारीय मर्यादा को ताक पर रखकर बिना किसी ठोस सबूत के सुशांत का चरित्रहनन करने के लिए बराबर खबरें लिखीं।

- सवाल यह उठता है कि मसंद या उन जैसे और सुपारी पत्रकार आखिर किस स्रोत के आधार पर ये खबरें लिख रहे थे? अगर कोई ऑथेंटिक स्रोत नहीं था तो उन्हें यह भी बताना चाहिए कि किसके इशारे उन्होंने सुशांत को टारगेट किया और इसके बदले उन्हें क्या मिला?

क्यों रिया को तीन दिन पहले ही अलग किया सुशांत से ?

-भट्ट बंधुओं के दबाव में सुशांत की मौत से ठीक तीन दिन पहले ही रिया चक्रवर्ती ने छोड़ दिया था सुशांत का घर। यही नहीं, रिया ने भी तीन दिन पहले सुशांत की हर पिक्चर अपने इंस्टाग्राम से डिलीट कर दी थी। क्या रिया पूरी तरह से यह साबित करने पर आमादा थी कि सुशांत अंकिता को कभी भूल ही नहीं पाया और उसी से अलगाव के गम और डिप्रेशन का शिकार सुशांत इन दिनों हैं।

- सुशांत के परवीन बॉबी जैसे अंजाम तक पहुंच जाने का हौव्वा खड़ा करके रिया चक्रवर्ती को सुशांत से अलग हो जाने का दबाव बनाने की स्वीकारोक्ति तो खुद भट्ट परिवार कर ही चुका है। यशराज कैम्प से सुशांत के झगड़े, करण जौहर से ड्राइव फिल्म पर हुए विवाद और सलमान की बर्थडे पार्टी में सूरज पंचोली से हुई बहस के बाद सलमान - आदित्य पंचोली से हुई सीधी दुश्मनी के बाद इस महागाथा के हर किरदार ने लंबे समय से सुशांत को अपना जानी दुश्मन बना लिया था। फिर संभवतः महेश भट्ट कैंप ने भी अपने जिगरी दोस्तों का साथ देते हुए और महेश भट्ट से रिया के गहरे रिश्ते के कारण सुशांत के अंत से ठीक पहले उन्हें अकेला कर दिया। ताकि डिप्रेशन से आत्महत्या के लिए इंडस्ट्री में अगला शिकार सुशांत ही बन जाएं?

- इन सबके कारण डिप्रेशन में आकर परवीन बॉबी जैसा हश्र हो जाने से बचने के नाम पर मनोचिकित्सक से सुशांत को इलाज करवाने के लिए भी भट्ट भाइयों ने ही बनाया था रिया पर दबाव, खुद कबूल चुके हैं यह बात

- सुशांत के फैन आरोप लगा रहे हैं कि भट्ट परिवार को पता था कि सुशांत की हत्या होने वाली है इसलिए उन्होंने वहां से रिया को हटा लिया। सुशांत के डिप्रेशन से रिया की भी जान जा सकती थी, इसलिए ही शायद रिया को सुशांत का साथ छोड़ने के लिए दबाव बनाया गया। रिया को सुशांत का घर और साथ छोड़ने को भट्ट बंधुओं ने ही कहा, यह जानकारी तो सुशांत की मौत होते ही उसी दिन मीडिया में दोनों भट्ट बंधुओं ने खुद ही दे दी थी।

- उधर, भट्ट बंधुओं और रिया के बीच पक रही खिचड़ी से बेखबर सुशांत ने रिया से इसी साल के अंत में शादी करने का फैसला कर लिया था। रिया भी सुशांत को इसका यकीन दिलाए रखकर न सिर्फ सुशांत के पैसे धड़ल्ले से अपने ऊपर उड़ा रही थी बल्कि सुशांत के ही पैसों से सुशांत के साथ मिलकर उसने एक कम्पनी भी बनाई हुई थी

अश्वनी कुमार श्रीवास्त�
Next Story
Share it