Top
Home > मनोरंजन > रामायण और महाभारत के बाद दूरदर्शन पर लौट रहा है शक्तिमान, देखें मुकेश खन्ना का ये वीडियो

'रामायण' और 'महाभारत' के बाद दूरदर्शन पर लौट रहा है 'शक्तिमान', देखें मुकेश खन्ना का ये वीडियो

जनता की मांग पर दूरदर्शन पर रामायण और महाभारत फिर से दिखाया जा रहा है।

 Arun Mishra |  30 March 2020 2:58 AM GMT  |  दिल्ली

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बीच जनता की मांग पर दूरदर्शन पर 'रामायण' और 'महाभारत' जैसे लोकप्रिय धारावाहिक फिर से दिखाए जा रहे हैं। शाहरुख खान का टीवी शो 'सर्कस' और जासूसी शो 'ब्योमकेश बख्शी' भी लौट आया है, लेकिन अब खबर आ रही है कि भारत के पहले सुपरहीरो कहे जाने वाले सीरियल 'शक्तिमान' को भी दोबारा टेलिकास्ट किया जाएगा।

'शक्तिमान' का किरदार निभाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो 'रामायण' और 'महाभारत' की शुरुआत पर खुशी जाहिर कर रहे हैं। इसके बाद वो कहते हैं, 'मैं आपको एक और अच्छी खबर सुनाने जा रहा हूं कि जल्द ही आपका फेवरेट धारावाहिक शक्तिमान भी शुरू होने जा रहा है। कब और कितने बजे.. ये आपको जल्दी पता चल जाएगा।'



शक्तिमान- भारत का पहला सुपरहीरो

'शक्तिमान' का प्रसारण दूरदर्शन पर 1997 में हुआ था और इसे भारत का पहला सुपरहीरो माना जाता है। मुकेश खन्ना ने शक्तिमान का किरदार निभाया था, जो आज भी लोगों के जहन में ताजा है। गंगाधर, सीरियल के आखिरी में बच्चों को सीख देना और अच्छी आदतों के बारे में बताना, इसकी खासियत थी। ये शो करीब 8 सालों तक चला और लोगों के दिलों में बस गया।

शुरू किया गया रामायण और महाभारत

दूरदर्शन पर एक बार फिर से रामानंद सागर का रामायण और बी आर चोपड़ा का महाभारत धारावाहिक शुरू किया गया है। इन सीरियल्स को लेकर दर्शकों का क्रेज इतना जबरदस्त रहा कि ट्विटर पर पूरे दिन #Ramayan और #Mahabharat ट्रेंड करता रहा। लोगों ने सोशल मीडिया पर इन शो को रिटेलिकास्ट होने पर खुशी जाहिर की।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। ये आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है, जबकि अब तक 27 लोग जान गंवा चुके हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it