लाइफ स्टाइल

जब घर चलाने के लिए कूली और कंडक्टर तक का काम किया. अब कहे जाते हैं एक्टिंग के बाप

Sujeet Kumar Gupta
12 Dec 2019 6:07 AM GMT
जब घर चलाने के लिए कूली और कंडक्टर तक का काम किया. अब कहे जाते हैं एक्टिंग के बाप
x

मुंबई। समय कब और किस तरह करवट बदलता है किसी को पता नही चलता लेकिन धेर्य रखने वाला व्यक्ति हमेशा से आगे बढ़ता है। वही बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के सामने कुछ ऐसा की बचपन का समया था जो इनको झकझोर के रख दिया था फिर भी वो अपना धेर्य नही खोया। आज उन्ही का 69वां जन्मदिन है।छ

बतादें कि बॉलीवुड और साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर 1950 को बैंगलोर में हुआ है. रजनीकांत की असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था. रजनीकांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि बचपन में उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. जब रजनीकांत पांच साल के थे तब उनकी मां का निधन हो गया. मां के निधन के बाद परिवार की जिम्मेदारी उनके कंघे पर आ गई. रजनीकांत के लिए भी घर चलाना इतना आसान नहीं था. इसलिए उन्होंने घर चलाने के लिए कूली और कंडक्टर तक का काम किया।

रजनीकांत ने अपने अभिनय की शुरुआत कन्नड़ नाटकों से की थी. दुर्योधन की भूमिका में रजनीकांत घर-घर में लोकप्रिय हुए थे. इसके बाद अचानक उन पर एक डायरेक्टर की नजर पड़ी और उन्होंने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बालचंद्र की फिल्म अपूर्वा रागनगाल से फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इस फिल्म में कमल हासन और श्रीविद्या भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. रजनीकांत ने बॉलीवुड सहित कई साउथ की फिल्में की है. इसलिए उन्हें साउथ का सुपर स्टार कहा जाता है.

इतना ही नहीं साउथ के लोग उन्हें भगवान मानते हैं. लेकिन रजनीकांत ने बीते 2 दिसंबर को ही अपना जन्मदिन मनाया और इस दिन उन्होंने पूजा अर्चना की, क्योंकि सूर्य कलैंडर के मताबिक उस दिन उनका जन्मदिन था. हालांकि जार्जियन कलैंडर के हिसाब से उनका जन्मदिन 12 दिसंबर को है. वहीं साउथ सुपरस्टार रजनीकांत जल्द ही फिल्म दरबार में नजर आने वाले हैं. जैसा कि फिल्म अगले साल 1 जनवरी 2020 को रिलीज होगी. इसलिए निर्माता इसके पोस्ट-प्रोडक्शन का काम पूरा करने में व्यस्त हैं।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story