Top
Home > मनोरंजन > हॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैसी दिखने के लिए युवती ने कराई थी 50 सर्जरी, अब जेल में हुआ कोरोना

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैसी दिखने के लिए युवती ने कराई थी 50 सर्जरी, अब जेल में हुआ कोरोना

फिलहाल जेल निदेशक ने सहर को अस्पताल में भर्ती कराया है.

 Arun Mishra |  18 April 2020 3:23 AM GMT  |  दिल्ली

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैसी दिखने के लिए युवती ने कराई थी 50 सर्जरी, अब जेल में हुआ कोरोना
x

हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली की तरह दिखने के लिए कई सर्जरी करा चुकी ईरान की इंस्टाग्राम स्टार सहर तबर जेल में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं. उन्हें फिलहाल तेहरान के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है. गौरतलब है कि जोंबी (Zombie) जैसी दिखने वाली ये महिला इंस्टाग्राम पर काफी फेमस रही थीं लेकिन पिछले साल अक्टूबर में ईश‍निंदा और हिंसा भड़काने के आरोप में उसे गिरफ्तार किया गया था.

डेली मेल के मुताबिक, सोशल मीडिया स्टार सहर तबर की उम्र 22 साल है. सहर तबर का असली नाम फतेमिह खिशवंद है. वह ईरान की राजधानी तेहरान की रहने वाली हैं. सहर तबर अपने चेहरे की कई बार सर्जरी करा चुकी हैं. सोशल मीडिया पर अपने चेहरे की तस्वीरें पोस्ट करने के बाद सहर काफी शोहरत हासिल कर चुकी हैं.

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए, सहर तबर के वकील ने उन्हें रिहा कराने की काफी कोशिश की थी लेकिन वो असफल रहे. वकील के मुताबिक, ईरान में अमेरिकन सेंटर फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा है कि देश में एक न्यायाधीश ने इस तथ्य के बावजूद सहर तबर को जमानत देने से इनकार कर दिया कि देश की जेलों में कोरोना वायरस फैल रहा है.

मानवाधिकार वकील (Human rights lawyer) पायेम डेराफशन ने बुधवार को बताया, ' हमें पता चला है कि सहर तबर कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. जबकि उनकी हिरासत का आदेश इस समय बढ़ा दिया गया है.

तस्नीम समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 'सहर को अक्टूबर में हिंसा भड़काने, अनुचित साधनों के जरिए आय हासिल करने और युवाओं को भ्रष्टाचार के लिए प्रोत्साहित करने जैसे आरोपों में गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद सहर तबर को तेहरान के न्यायालय (Tehran's guidance court) के आदेश पर हिरासत में लिया गया था. जानकारी के मुताबिक, तेहरान का ये न्यायालय सांस्कृतिक और सामाजिक अपराधों साथ ही नैतिक भ्रष्टाचार पर नजर रखता है.

डेली न्यूज के मुताबिक, जज मोहम्मद मोघिसेह ने बताया कि देश में 70,000 से अधिक कोरोना वायरस मामले सामने आने के बाद भी सहर को जमानत पर रिहा करने से बार-बार इनकार किया गया. डेराफशन ने कहा कि अधिकारियों के लिए हर चीज से इनकार करना एक आदत सी बन गई थी. क्योंकि अधिकारियों का दावा है कि सहर को कोई संक्रमण नहीं हुआ है. उनका इस बात से ​​इनकार करने का कोई मतलब नहीं है. फिलहाल जेल निदेशक (Prison director) ने सहर को अस्पताल में भर्ती कराया है.

बताया जा रहा है कि सहर तहर ने ऑस्कर विजेता हॉलीवुड ऐक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली की तरह दिखने के लिए कथित तौर पर 50 सर्जरी कराई थी. जिसके बाद 2017 में सहर ने सोशल मीडिया स्टार बनकर शोहरत हासिल की. बाद में, उन्होंने पुष्टि की कि उनका लुक ज्यादातर मेकअप और एडिटिंग के जरिए हासिल किया गया था.

जुलाई में, सहर ने पहली बार अपने पुराने वास्तविक चेहरे को दिखाया था. उन्होंने सर्जरी से पहले और बाद (प्री-पोस्ट सर्जरी) की साइड-बाय-साइड तस्वीरें शेयर की थीं. सहर ने स्वीकार किया कि उन्होंने कुछ सर्जरी करवाई हैं जैसे- नाक (Nose job), होंठों को भरना (lip fillers) और लिपोसक्शन (liposuction). साथ ही सहर ने खुलासा किया कि सोशल मीडिया पर उनका ज्यादातर असामान्य रूप मेकअप और एडिटिंग की वजह से भी नजर आता था.

उनका कहना था, 'चेहरे पर फोटोशॉप और मेकअप किया गया है. जब भी मैं सोशल मीडिया पर कोई फोटो पोस्ट करती हूं तो मैं अपने चेहरे को मजाकिया तरीके से पेन्ट करती हूं. मेरा मानना है कि यह अपने आपको व्यक्त करने का एक तरीका है, यह एक तरह की कला है. मेरे प्रशंसक जानते हैं कि यह मेरा असली चेहरा नहीं है.'

सहर ने आगे कहा, 'मैंने कभी हॉलीवुड एक्‍ट्रेस एंजेलिना जोली की तरह दिखने के बारे में नहीं सोचा था. इसके अलावा, न ही मैं कार्टून कैरेक्टर 'कॉर्पस ब्राइड' से मिलता-जुलता चेहरा चाहती थी. अब मैं समझ गई हूं कि मुझे अपने चेहरे के साथ कुछ करना है, लेकिन खुद में मायूस और किसी को याद करना अपने आप में अंत नहीं है.'

कुछ तस्वीरों में, वह अपने बालों पर ढीले-ढाले हिजाब पहने और नाक पर एक सफेद पट्टी पहने आमतौर पर तेहरान की सड़कों पर देखी गई थीं. इस्लामिक देशों में कॉस्मेटिक सर्जरी बेहद लोकप्रिय है, जिसमें हर साल हजारों ऑपरेशन होते हैं. बता दें, ईरान में सोशल मीडिया प्लेटफार्म में केवल इंस्टाग्राम एकमात्र प्रमुख सोशल मीडिया सेवा है. बाकी फेसबुक और ट्विटर और टेलीग्राम मैसेंजर सेवा आधिकारिक रूप से प्रतिबंधित है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it