Home > गोवा के वास्को सिटी में अमोनिया गैस से भरा टैंकर पलटा, दो महिलाएं अस्पताल में भर्ती

गोवा के वास्को सिटी में अमोनिया गैस से भरा टैंकर पलटा, दो महिलाएं अस्पताल में भर्ती

गोवा के वास्को सिटी के पास अमोनिया गैस से भरा एक टैंकर पलट जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। समीपवर्ती चिकालिम गांव को खाली कराया गया है और

 Vikas Kumar |  2018-01-19 05:29:09.0  |  गोवा

गोवा के वास्को सिटी में अमोनिया गैस से भरा टैंकर पलटा, दो महिलाएं अस्पताल में भर्ती

गोवा : गोवा के वास्को सिटी के पास अमोनिया गैस से भरा एक टैंकर पलट जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। समीपवर्ती चिकालिम गांव को खाली कराया गया है और जिसके बाद दो महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल, गोवा के वास्को सिटी को पणजी से जोड़ने वाले हाइवे पर ले जा रहे अमोनिया गैस का एक टैंकर पलट गया और गैस रिसाव शुरू हो गया। ये हादसा करीब मध्य रात्रि तीन बजे के आस-पास हुआ है। हादसे के बाद चिकालिम गांव से गुजरने वाले राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और यातायात को अन्य मार्गों की ओर मोड़ दिया गया है।

बताया जा रहा है अमोनिया गैस से भरा एक टैंकर मोरमुगो पोर्ट ट्रस्ट से होता हुआ वास्को सिटी में स्थित जु़आरी औद्योगिक लिमिटेड में जा रहा था। टैंकर के पलट जाने के गैस लीक होने के बाद सुबह पूरे गांव को खाली कराया गया।

इस बारे में डिप्टी कलेक्टर महादेव अरोंदेकर ने बताया, 'तुरंत आपदा प्रतिक्रिया बल को घटनास्थल पर भेजा गया और पुलिस, दमकल तथा आपात सेवा कर्मियों से कहा गया है कि लोगों को जगाकर समूचे इलाके को खाली कराएं।'

जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के बाद दो महिलाओं को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।' उन्होंने बताया कि वे अपने घर में सो रही थीं जो घटनास्थल के करीब है।

Tags:    
Share it
Top