Top
Home > राज्य > गोवा > बड़ी खबर: गोवा में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा पेश

बड़ी खबर: गोवा में कांग्रेस ने किया सरकार बनाने का दावा पेश

 Special Coverage News |  17 Sep 2018 12:43 PM GMT  |  दिल्ली

कांग्रेस बीजेपी राजस्थान
x
बीजेपी

गोवा में कांग्रेस ने अपने 14 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इसके लिए कांग्रेस नेताओं ने राजभवन में एक चिट्ठी दी है। हालांकि, राज्यपाल और पार्टी विधायकों के बीच कोई भी मुलाकात नहीं हो सकी है।

गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे पत्र में राज्य कांग्रेस ने दावा किया है कि मनोहर पर्रिकर सरकार काम नहीं कर रही है। इस वजह से राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को निमंत्रण दिया जाना चाहिए। राजभवन के बाहर मीडिया से बातचीत में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कवेलकर ने कहा कि राज्यपाल से आज मुलाकात नहीं हो सकी है। हम कल एक बार फिर से मुलाकात करने की कोशिश करेंगे।


उन्होंने आगे कहा कि सरकार काम नहीं कर रही है। इस वजह से सरकार को तुरंत हटा देना चाहिए और हमें मौका मिलना चाहिए। उन्होंने बताया कि राज्य में हम सबसे अधिक संख्या वाली पार्टी हैं और इस वजह से हमनें सरकार बनाने का दावा पेश किया है।


मालूम हो कि इस समय गोवा के मुख्यमंत्री बीमारी की वजह से एम्स अस्पताल में भर्ती हैं। अग्नाशय संबंधी बीमारी को लेकर डॉक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। 6 सितंबर को अमेरिका में मेडकल जांच कराने के बाद वापस लौटे पर्रिकर को गुरुवार की शाम को गोवा के कैंडोलिम में भर्ती कराया गया था। उन्हें इस साल की शुरूआत में करीब तीन महीने अमेरिका में अग्नाशय संबंधी बीमारी का उपचार किया गया था।


बता दें कि गोवा विधानसभा में कुल 40 सीटें हैं। इस हिसाब से राज्य में सरकार बनाने के लिए 21 सीटों की जरूरत होती है। इस समय बीजेपी सरकार के पास अन्य दलों के समर्थन से 24 सीटें हैं। वहीं, कांग्रेस पार्टी के पास 16 विधायक हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it