गोवा

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायक बीजेपी में शामिल

Special Coverage News
16 Oct 2018 5:57 AM GMT
गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायक बीजेपी में शामिल
x

पांच राज्यों में चुनाव के दौरान कांग्रेस को गोवा से बड़े झटका लगने की खबर आ रही है. जहां गोवा में सरकार बनाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस पार्टी के तो विधायक दयानंद शेट्टी और सुभाष शिरोडकर सोमवार की रात दिल्ली के लिए रवाना हो गए. इनके रवाना होने के बाद अटकलें लगाई जा रही है कि बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने बताया आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकते हैं.

रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर परिकर को छुट्टी मिल गई है.वह गोवा पहुंच गए हैं. इसके बाद उन्होंने विधायकों की इसके बाद इस बैठक के बाद कांग्रेस के दो विधायक गोवा से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. बीजेपी के नेताओं के अनुसार यह दोनों विधायक मंगलवार को कांग्रेस छोड़ने की घोषणा कर सकते हैं. साथ ही बीजेपी में शामिल होने का ऐलान भी कर सकते हैं.


जबकि दोनों नेताओं का कहना है कि उनकी दिल्ली यात्रा से राजनीति का कोई लेना देना नहीं है. सोमवार को दिन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में दयानंद शेट्टी और सुभाष शिरोडकर नहीं पहुंचे थे. इस पर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश ने आरोप लगाया था कि भाजपा के विधायकों को खरीद रही है.


गोवा विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है और उसके पास 16 विधायक है सरकार को 23 विधायकों का समर्थन हासिल है राज्य में बीजेपी ने 14 सीटों पर जीत हासिल कर सरकार बनाई मुख्यमंत्री की तबीयत खराब होने के बाद लगातार गोवा में सरकार बदलने की अटकलें लगाई जा रही है.

Next Story