गुजरात

Gujrat में बड़ा सियासी अपडेट : पूर्व सीएम व डिप्टी सीएम ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया मना...और भी कई बड़े चेहरे हैं शामिल

Shiv Kumar Mishra
9 Nov 2022 2:22 PM GMT
Gujrat में बड़ा सियासी अपडेट : पूर्व सीएम व डिप्टी सीएम ने विधानसभा चुनाव लड़ने से किया मना...और भी कई बड़े चेहरे हैं शामिल
x
पूर्व सीएम विजय रूपाणी और नितिन पटेल का चुनाव लड़ने से इनकार

गुजरात चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही चुनावी गहमागहमी और तेज हो गई है। भाजपा की ओर से धुआंधार प्रचार के बीच उसके दो दिग्गजों ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। इनमें एक नाम है पूर्व सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी डिप्टी सीएम नितिन पटेल।

गुजरात चुनाव से पहले राज्य के पूर्व सीएम विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने इलेक्शन नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ऐलान किया है कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे. वहीं नितिन पटेल ने सीआर पाटिल (बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष) को खत लिखा है. इसमें कहा गया है कि वह भी चुनाव नहीं लड़ना चाहते. इन दोनों के अलावा कुछ अन्य भी नाम सामने आए हैं जिन्होंने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. रुपाणी सरकार के कुल 8 मंत्रियों ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.


गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, मैंने सभी के सहयोग से पांच साल सीएम के रूप में काम किया। इन चुनावों में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाए। मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा, मैंने वरिष्ठों को पत्र भेजकर दिल्ली को अवगत करा दिया है। हम चुने हुए उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करेंगे। वहीं, गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

और भी कई नाम हैं शामिल?

विजय रुपाणी सरकार के मंत्री मंडल में शिक्षा और राजस्व मंत्री रहे भुपेन्द्र सिंह चुडासमा चुनाव नहीं लड़ेंगे. इसी के साथ गृह राज्यमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने भी चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल जो कि बोटाद से विधायक हैं वह भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. भावनगर से विधायक और रुपाणी सरकार में मंत्री रहे विभावरी बेन दवे भी चुनाव नहीं लड़ेंगे. रुपाणी सरकार के मंत्री कौशिक पटेल, वल्लभ काकडिया और योगेश पटेल भी चुनाव नहीं लड़ेंगे.

कब है चुनाव?

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान कराया जाना है. गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में वोटिंग होगी. 8 दिसंबर को हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजों के साथ रिजल्ट घोषित किए जाएंगे.

Next Story