गुजरात

तीन राज्यों में हार के बाद उपचुनाव में बीजेपी कांग्रेस में मुकाबला बराबर का, गुजरात में बीजेपी तो झारखंड में कांग्रेस जीती

Special Coverage News
23 Dec 2018 10:03 AM GMT
तीन राज्यों में हार के बाद उपचुनाव में बीजेपी कांग्रेस में मुकाबला बराबर का, गुजरात में बीजेपी तो झारखंड में कांग्रेस जीती
x

तीन राज्यों में मिली करारी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी के लिए गुजरात से एक राहत भरी खबर आई है, जहाँ कांग्रेस की परम्परागत विधानसभा सीट जसदन पर जीत दर्ज कर एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. इस जीत से पहले बीजेपी ने केवल २००९ में एक बार जीत दर्ज की थी.


बीजेपी ने गुजरात ग्रामीण एरिया के यह विधानसभा सीट 19000 मतों से जीत ली है, वहीँ कांग्रेस के लिए यह एक बड़ा झटका है. लेकिन कांग्रेस ने बीजेपी से झारखंड में इसका बदला लेलिया जहाँ उसके उम्मीदवार ने बीजेपी से एक सीट छीन ली है.


जसदण, कोलेबिरा विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट:

गुजरात की जसदण विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी की जीत हुई है. वहीं झारखंड की कोलेबिरा विधानसभा सीट कांग्रेस ने जीत ली है. बात करें गुजरात की तो जुलाई में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कुंवरजी बावलिया को जीत मिली है. वहीं झारखंड की कोलेबिरा सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी ने जीत हासिल कर ली. गुजरात की जसदण और झारखंड की कोलेबिरा सीट पर 20 दिसबंर को मतदान हुआ था. जसदण में कुल 8 प्रत्याशी मैदान में उतरे थे. बीजेपी ने इस उपचुनाव में कोली समुदाय में प्रभावशाली पकड़ रखने वाले और राज्य मंत्रिमंडल में शामिल कुंवरजी बावलिया को टिकट दिया था. यहां बीजेपी प्रत्याशी कुंवरजी बावलिया ने जीत दर्ज की. उन्हें 19985 वोटों से जीत मिली है.



Next Story