गुजरात

गुजरात के बड़ोदरा से कोरोना से 55 साल के शख्स की मौत, जबकि एक मरीज आइसोलेशन वार्ड से भाग गया

Shiv Kumar Mishra
2 April 2020 3:26 AM GMT
गुजरात के बड़ोदरा से कोरोना से 55 साल के शख्स की मौत, जबकि एक मरीज आइसोलेशन वार्ड से भाग गया
x

गुजरात के वडोदरा में 55 साल के शख्स की कोरोना से मौत हो गई है. जबकि परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले थे. वह श्रीलंका से लौटे थे. बाकी बचे परिजनों का अस्पताल में इलाज जारी है. जबकि एक मरीज आइसोलेशन वार्ड से भाग गया है. जिसकी पुलिस तलास कर रही है.

गुजरात के वडोदरा से कोरोना का पॉज़िटिव पेशेन्ट अली हुसैन सिदिकी हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड से भाग गया है. पुलिस तलाश कर रही है.यह एक अलग ही लेवल की नौटंकी चल रही है. अब तो हद हो गई है. अगर खबर कुछलिखो तो विरोध होता है.

दुनिया के साथ साथ देश में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. देश में कोरोना वायरस से मरीजों की संख्या आज बढ़कर 1613 हो गई. इनमें से अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है और 148 लोग ठीक हुए हैं.

हैरान करने वाली बात है कि पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 272 नए मामले सामने आए हैं. वहीं गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण के आठ नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद गुजरात में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 82 तक पहुंच गई है.



एक स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी दी है कि सभी नए मामले अहमदाबाद के हैं. उनका कहना है कि भारत में इस शहर को कोविड-19 से बेहद प्रभावित क्षेत्रों में से एक घोषित किया गया है.

राज्य की प्रधान स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने बताया कि आठ नए मरीजों में से चार दूसरे राज्य की यात्रा करके लौटे हैं जबकि तीन लोगों में स्थानीय संक्रमण का मामला सामने आया है. वहीं एक व्यक्ति हाल ही में विदेश की यात्रा करके वापस लौटा है.

गुजरात में कुल संक्रमित 82 कोरोना संक्रमितों में राज्य में स्थानीय संक्रमण के मामले 41, विदेशों की यात्रा करने के मामले में 33 और दूसरे राज्यों की यात्रा के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए 8 लोग शामिल हैं.

अधिकारी ने बताया कि गुजरात में अब तक छह लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है.इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 6 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी भी मिली है. वहीं 66 की हालत स्थिर है जबकि तीन वेंटिलेटर पर रखे गए हैं.

Next Story