Home > राज्य > गुजरात > कांग्रेस के तीन विधायकों को बीजेपी ने बना दिया मंत्री!

कांग्रेस के तीन विधायकों को बीजेपी ने बना दिया मंत्री!

 Special Coverage News |  9 March 2019 9:44 AM GMT  |  अहमदाबाद

कांग्रेस के तीन विधायकों को बीजेपी ने बना दिया मंत्री!

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस पार्टी में बड़ी सेंध लगाई है. कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए तीन विधायकों को राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया है.

शुक्रवार को ही कांग्रेस के दो विधायक पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए इनमें से एक को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है जबकि दो को राज्य मंत्री बनाया गया है. जवाहर चावड़ा को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है जबकी बरोडा मांजलपुर के विधायक योगेश पटेल और धरमेन्द्र सिंह जाडेजा को राज्य मंत्री बनाया गया है.

हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इन तीनों को किस मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है. राज्य में चावड़ा की पहचान पिछड़े वर्ग (ओबीसी) के नेता के तौर पर होता है. इस समुदाय के लोगों में उनका कद काफी प्रभावशाली है.

बता दें कि विधायक जवाहर चावड़ा ने माणावदर सीट पर 1990, 2007, 2012 और 2017 में जीत दर्ज की थी. इस्तीफे के बाद चावड़ा ने यह भी कहा था कि उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व से किसी तरह की असहमति या मतभेद के चलते पार्टी नहीं छोड़ी है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top