गुजरात

गुजरात पहुंचे बीजेपी विधायकों का गहलोत सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- मानसिक तौर पर कर रही है परेशान

Arun Mishra
8 Aug 2020 3:16 PM GMT
गुजरात पहुंचे बीजेपी विधायकों का गहलोत सरकार पर बड़ा आरोप, कहा- मानसिक तौर पर कर रही है परेशान
x
बीजेपी के छह विधायकों ने गहलोत सरकार पर मानसिक तौर पर परेशान करने का आरोप लगाया है।

राजस्थान में जारी सियासी संकट और 14 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र से पहले राज्य में राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही है। राजस्थान से गुजरात के पोरबंदर पहुंचे बीजेपी के छह विधायकों ने गहलोत सरकार पर मानसिक तौर पर परेशान करने का आरोप लगाया है। बीजेपी विधायक निर्मल कुमावत ने कहा, राजस्थान में इस वक्त कई तरह की राजनीतिक गतिविधियां चल रही हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास बहुमत नहीं है और इसलिए राज्य सरकार बीजेपी विधायकों को मानसिक तौर पर परेशान कर रही है।

उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में हमारे छह विधायक सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने के लिए आए हैं। पोरबंदर एयरपोर्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए निर्मल कुमावत ने आगे कहा, कई विधायक हमारे साथ आएंगे। राजस्थान की कांग्रेस सरकार दबाव डाल रही है कि हमारे पक्ष में वोट करें। हम यहां पर अगले दो दिनों तक रहेंगे।



इधर, जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में रह रहे करीब आधा दर्जन विधायकों की फोन टैपिंग की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपिन्दर सिंह ने जांच के अदेश दिए हैं। डीजीपी ने जयपुर के पुलिस कमिश्नर को यह निर्देश दिया कि साइबर पुलिस थाने में दर्ज इस केस की जांच नियमों के मुताबिक कर और उस पर कार्रवाई करें।

डीजीपी ने कहा कि राजस्थान पुलिस की किसी भी यूनिट ने विधायक या सांसद की फोन टैपिंग न पहले की है और न अब कर रही है। उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि इंटरकॉम के जरिए बातचीत को रिकॉर्ड किए जाने का आरोप भी आधारहीन और गलत है।पुलिस प्रमुख का यह बयान ऐसे वक्त पर आया है जब सोशल मीडिया पर सूर्यचगढ पैलेस में विधायकों को फोन टैपिंग करने का आरोप वाले पोस्ट सर्कुलेट किए गए हैं। इसके साथ ही, उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे पर ध्यान न दें।

गौरतलब है कि राजस्थान का विधानसभा सत्र 14 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को समर्थन देने वाले कांग्रेस विधायकों को जैसलमेर के सूर्यगढ पैलेस में पिछले महीने के अंत में शिफ्ट किया गया था।

सचिन पायलट के साथ अशोक गहलोत के मतभेद खुलकर सामने आने के बाद राज्य की गहलोत सरकार पर संकट पैदा हो गए। इसके बाद अशोक गहलोत खेमे के विधायकों को सबसे पहले जयपुर के फेयरमोन्ट होटल में शिफ्ट किया गया। कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर विधायकों को खरीद-फरोख्त का आरोप लगाकार गहलोत सरकार को गिराने के प्रयास का आरोप लगाया। हालांकि, बीजेपी ने उन आरोपों को खारिज कर दिया था।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story