Home > राज्य > गुजरात > अल्पेश ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस कर सकती है कार्रवाई

अल्पेश ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस कर सकती है कार्रवाई

 Special Coverage News |  2018-10-09 12:51:10.0  |  दिल्ली

अल्पेश ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस कर सकती है कार्रवाई

कांग्रेस आलाकमान ने साफ कर दिया है कि अगर उसके विधायक अल्पेश ठाकुर गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ हो रहे हमलों के लिए किसी भी तरह दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कांग्रेस की नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गुजरात के प्रभारी महासचिव को अल्पेश ठाकुर के बयान और उनकी तमाम गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। अगर यह साबित हो जाता है कि उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमलों के पीछे अल्पेश ठाकुर का हाथ है या उनके उकसाने में आकर लोग ऐसा कर रहे हैं तो निश्चित तौर में पार्टी उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने से नहीं हिचकेगी।

गौरतलब है कि 28 सितंबर को अहमदाबाद में एक मासूम बच्ची के साथ बलात्कार के आरोप में बिहार निवासी को गिरफ्तार किए जाने के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को वहां से भगाए जाने का अभियान शुरू हुआ। उत्तर भारतीयों पर हमले लगातार जारी हैं। उत्तर भारतीयों को गुजरात छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है इसके लिए कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकुर की अगुवाई वाली ठाकुर सेना को जिम्मेदार बताया जा रहा है।

हाल ही में अल्पेश ठाकुर का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह यह कहते हुए दिख रहे हैं कि उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग गुजरात आकर हमारे लोगों का रोजगार छीन रहे हैं। बीजेपी ने इसको लेकर कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। गुजरात से उत्तर भारतीयों को भगाए जाने के अभियान के लिए बीजेपी कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है। बीजेपी के आरोपों से घबराई कांग्रेस को आखिरकार सफाई देनी पड़ी और साफ तौर पर कहना पड़ा कि अगर अल्पेश ठाकुर जिम्मेदार पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Tags:    
Share it
Top