Top
Breaking News
Home > राज्य > गुजरात > गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

 Shiv Kumar Mishra |  4 Jun 2020 8:49 AM GMT  |  दिल्ली

गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने दिया इस्तीफा

गांधीनगर: गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के दो विधायकों ने राज्य की चार सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव से पहले गुरुवार को इस्तीफा दे दिया. विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने दोनों का इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है. अब तक कांग्रेस के 7 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. गुजरात में 19 जून को विधानसभा की चार सीटों के लिए मतदान होना है.

त्रिवेदी ने बताया कि दो कांग्रेसी विधायक अक्षय पटेल और जीतू भाई चौधरी ने अपने पद से स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है और इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. अ‍क्षय पटेल वडोदरा की कारजन सीट से विधायक थे जबकि जीतू भाई चौधरी ने वलसाड की कपराडा सीट से जीत हासिल की थी. इससे पहले, मार्च में कांग्रेस के 5 विधायकों ने इस्तीफे दिए थे. 182 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या 103 है. अब कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 66 रह गई है.

गुजरात में राज्यसभा की 5 सीटों पर चुनाव होना है. बीजेपी ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस की दो प्रत्याशी मैदान में हैं. बीजेपी ने अभय भारद्वाज, रामिला बारा और नरहरि अमीन को जबकि कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it