गुजरात

इस जोड़े ने छपवाया ऐसा शादी का कार्ड कि PM मोदी को चिठ्ठी लिखकर देनी पड़ी बधाई, आप भी देखिये कार्ड

Special Coverage News
22 Jan 2019 10:41 AM GMT
इस जोड़े ने छपवाया ऐसा शादी का कार्ड कि PM मोदी को चिठ्ठी लिखकर देनी पड़ी बधाई, आप भी देखिये कार्ड
x
शादी कार्ड में कुछ ऐसा लिखा गया कि खुद प्रधानमंत्री मोदी ने खत लिखकर कार्ड छपवाने वाले दुल्हे को शादी बधाई दी है।

नई दिल्ली : इन दिनों शादी का एक कार्ड चर्चा का विषय बना हुआ है। शादी कार्ड में कुछ ऐसा लिखा गया कि खुद प्रधानमंत्री मोदी ने खत लिखकर कार्ड छपवाने वाले दुल्हे को शादी बधाई दी है। दरअसल सूरत के पोखरणा परिवार ने विवाह के कार्ड पर देवताओं को तस्वीर ना छपवा कर उसकी जगह रफाल की फोटो छपवाई है। यही नहीं कार्ड में उससे जुडी जानकारी भी दी गई है और इस डील को देश के लिए जरूरी बताया गया है। हैरानी की बात यह है कि जिस युवक की शादी का यह कार्ड है, वह न तो वह बीजेपी का कोई नेता है न ही उसके परिवार में कोई राजनीति में है।

दुल्हे का नाम युवराज और दूल्हन का नाम साक्षी है। युवराज का कहना है कि 'मैं सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी का फैन हूं। मैंने कार्ड यूं ही छपवाए थे लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह कार्ड इतना वायरल हो जाएगा। मेरी होने वाली पत्नी साक्षी भी मोदी की फैन है। साक्षी ने ही मुझे इस तरह का कार्ड छपवाने का आइडिया दिया था।' सूरत के सिटीलाइट में रहने वाले और पेशे से इंजिनियर युवराज सूरत में आईआईटी जेईई की कोचिंग चलाते हैं। उनकी शादी इंजिनियर साक्षी के आज हो रही है।




युवराज ने शादी का जो कार्ड छपवाया है, उसमें शादी के बारे में कम राफेल के बारे में ज्यादा लिखा है। कार्ड में लिखा है, 'हमारे लिए आपका गिफ्ट यही होगा कि आप नमो ऐप के जरिए बीजेपी को कॉन्ट्रिब्यूट करें।' इतना ही नहीं, दूल्हे की ओर से बीजेपी को वोट देने की अपील की गई है।




इसमें लिखा है, 'हमारा गिफ्ट यही है कि 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को वोट दें।' कार्ड की दूसरी तरफ लिखा है, 'कीप काम ऐंड ट्रस्ट नमो' यानी शांति रखें और नमों पर विश्वास करें। इसे दो राफेल के जहाजों के बीच में कोट किया गया है। उसके नीचे लिखा है 'राफेल डील के बारे में कुछ तथ्य'। इसके नीचे नौ पॉइंर्ट्स दिए गए हैं। इनमें राफेल डील के बारे में तथ्यों के बारे में बताया गया है। ये वही तथ्य हैं जो संसद में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल पर दिए थे। कार्ड में राफेल से जुड़े आंकड़े भी लिखे गए हैं।




वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने इस शादी के कार्ड के लिए खुद मेल कर नवदंपत्ती को बधाईयां दी हैं। पीएम मोदी ने अपने मेल में डॉ बबीता प्रकाश पोखरणा को संबोधित करते हुए लिखा, 'आपने युवराज और साक्षी के विवाह के कार्ड पर रफाल की फोटो व उससे जुडी जानकारी छापकर और उससे मेहमानों को अवगत कराकर अपना देश प्रेम दिखाया है। आपका यह देश प्रेम मुझे भी प्रेरणा देता है और देश के लिए कड़ी मेहना करने के लिए प्रेरित करेगा।'

Next Story