गुजरात

Gujarat Election Result LIVE : गुजरात में BJP का जलवा, कांग्रेस-AAP का बुरा हाल! देखिए- चुनाव नतीजे

Arun Mishra
8 Dec 2022 5:59 AM GMT
Gujarat Election Result LIVE : गुजरात में BJP का जलवा, कांग्रेस-AAP का बुरा हाल! देखिए- चुनाव नतीजे
x
गुजरात में बीजेपी 27 सालों से सत्ता में है. इस बार बीजेपी रिकॉर्ड जीत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है.

Gujrat Election Result LIVE : गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है. गुजरात में अगले पांच साल तक किसकी सरकार चलेगी इस पर जनता की मुहर लग चुकी है. रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है.

बता दें कि गुजरात में 27 साल से भारतीय जनता पार्टी की सरकार है. लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी ने भी पूरी ताकत झोंक रखी थी. गुजरात में बीजेपी ने जश्न मनाना बनाना शुरू कर दिया है. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है.

चुनाव आयोग के अनुसार 11:15 AM तक गुजरात की सभी 182 सीटों के रुझान

बीजेपी- 149

कांग्रेस- 20

आप- 8

अन्य- 4

गुजरात में बीजेपी ने तोड़ा 20 साल पुराना अपना रिकॉर्ड!

गुजरात में बीजेपी 27 सालों से सत्ता में है. इस बार बीजेपी रिकॉर्ड जीत के साथ सरकार बनाती नजर आ रही है. 2002 चुनाव में बीजेपी ने गुजरात में 127 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं, इस बार रुझानों में यह आंकड़ा 150 के करीब पहुंच गया है. 2002 में नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपल ली थी.

गुजरात-हिमाचल के मुख्यमंत्री अपनी-अपनी सीट पर जीते

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर दोनों ने अपनी-अपनी सीट पर जीत हासिल कर ली है.

गुजरात में ओवैसी की पार्टी का एक प्रत्याशी आगे

गुजरात चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से उतारे गए एक उम्मीदवार अपनी सीट से आगे चल रहे हैं. कच्छ से उम्मीदवार सकिल महमद समां रुझान के मुताबिक आगे रहे हैं. इस सीट से सभी राजनीतिक दलों के कुल 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे.

Next Story