गुजरात

गुजरात हाई कोर्ट ने दिया बीजेपी झटका, मंत्री भूपेंद्र सिंह का चुनाव निरस्त

Shiv Kumar Mishra
12 May 2020 2:21 PM GMT
गुजरात हाई कोर्ट ने दिया बीजेपी झटका,  मंत्री भूपेंद्र सिंह का चुनाव निरस्त
x
गुजरात हाईकोर्ट ने मंगलवार को राज्य के मंत्री एवं भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा के 2017 के निर्वाचन को कदाचार और हेरफेर के आधार पर खारिज कर दिया.

गुजरात हाई कोर्ट ने बीजेपी विधायक और मंत्री भूपेंद्र सिंह के वोटों को शून्य घोषित कर दिया है. कोर्ट ने उन्हें वोटों की गिनती में हेरफेर का दोषी पाया. बीजेपी के लिए यह एक बड़ा झटका लगा है.

गुजरात हाईकोर्ट ने मंगलवार को राज्य के मंत्री एवं भाजपा नेता भूपेंद्र सिंह चूड़ास्मा के 2017 के निर्वाचन को कदाचार और हेरफेर के आधार पर खारिज कर दिया. न्यायमूर्ति परेश उपाध्याय ने कांग्रेस नेता की याचिका पर सुनवाई करते हुए चूड़ास्मा के चुनाव को खारिज कर दिया. कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौड़ ने धोलका विधानसभा सीट पर भाजपा नेता की जीत को चुनौती देते हुए याचिका दायर की थी. साल 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में चूड़ास्मा ने 327 वोट के मामूली अंतर से जीत हासिल की थी.

चुनाव याचिका में राठौड़ ने आरोप लगाया था कि चूड़ास्मा ने 'चुनाव की प्रक्रिया के विभिन्न चरणों में, विशेष रूप से वोटों की गिनती के समय भ्रष्ट आचरण अपनाया और नियमों का उल्लंघन किया.' राज्य में विजय रूपाणी की सरकार में चूड़ास्मा अभी शिक्षा, कानून एवं न्याय, विधायिका और संसदीय मामलों आदि विभागों के प्रभारी हैं.

Next Story