गुजरात

गुजरात में बड़ा हादसा, भरूच की रसायन फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत, कई लोग झुलसे

Arun Mishra
3 Jun 2020 2:17 PM GMT
गुजरात में बड़ा हादसा, भरूच की रसायन फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत, कई लोग झुलसे
x
गुजरात के भरूच जिले में दाहेज स्थित एक रसायन फैक्टरी की भट्ठी में बुधवार को विस्फोट के बाद भीषण आग लग जाने से कम-से-कम 40 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए

गुजरात के भरूच जिले में दाहेज स्थित एक रसायन फैक्टरी की भट्ठी में बुधवार को विस्फोट के बाद भीषण आग लग जाने से कम-से-कम 40 कर्मचारी बुरी तरह झुलस गए, जिनमें से 5 लोगों की मौत हो गई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, ये धमाका यशस्वी रसायन प्राइवेट लिमिटेड में हुआ है. घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि फैक्ट्री में हुआ धमाका इतना तेज था जिसकी गूंज वहां से 20 किलोमीटर दूर भावनगर में भी सुनाई दी है.

भरूच के जिलाधिकारी एमडी मोदिया ने कहा कि कृषि-रसायन कंपनी की भट्ठी में दोपहर को हुए विस्फोट में करीब 35 से 40 लोग झुलस गए. इन सभी लोगों को भरूच के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और आग को बुझाने के प्रयास जारी हैं. आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है. मोदिया ने बताया कि निकटवर्ती लाखी और लुवारा गांवों को एहतियातन खाली कराया जा रहा है, क्योंकि फैक्टरी के निकट जहरीले रसायनों के संयंत्र हैं.

वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कीटनाशक की इस फैक्ट्री में हुए इस धमाके में पांच लोगों की जलकर मौत हो गई है, जबकि 32 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं. हालांकि, इस फैक्ट्री में धमाका कैसे हुआ अभीतक इसके कारणों के बारे में खुलासा नहीं हो सका है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story