गुजरात

सूरत के ONGC प्लांट में लगी आग, लगातार हुए 3 धमाके, कई किमी दूर से दिख रहे शोले

Arun Mishra
24 Sep 2020 3:39 AM GMT
सूरत के ONGC प्लांट में लगी आग, लगातार हुए 3 धमाके, कई किमी दूर से दिख रहे शोले
x
यह आग कई किलोमीटर दूर से भी देखी जा सकती है

सूरत : गुजरात स्थित सूरत में तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) के संयंत्र में देर रात आग लग गई. यह आग कई किलोमीटर दूर से भी देखी जा सकती है. मौके पर दमकल की 12 गाड़ियां मौजूद हैं.

सूरत के कलेक्टर डॉ. धवल पटेल ने कहा कि लगभग 3 बजे, ओएनजीसी हजीरा प्लांट में लगातार 3 धमाके हुए, जिससे आग लग गई. मौके पर कई दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.ओएनजीसी के अधिकारियों द्वारा प्रेशर वाली गैस प्रणाली को डिप्रेसराइजिंग करने की प्रक्रिया जारी है.

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जैसे ही प्लांट में धमाके हुए उनके घरों की खिड़कियां हिलने लगीं. समाचार लिखे जाने तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं थी. अधिकारी लगातार आग पर नियंत्रण पाने में लगे हुए हैं.




ONGC ने जारी किया बयान

ओएनजीसी ने एक बयान में कहा, 'आज सुबह हजीरा गैस प्रसंस्करण संयंत्र में आग लग गई.आग पर काबू पा लिया गया है. कोई भी हताहत या घायल नहीं हुआ है.' शुरुआती जानकारी के अनुसार सूरत में हजीरा स्थित ओएनजीसी के दो टर्मिनलों पर सुबह लगभग 3:30 बजे लगातार तीन धमाके हुए. धमाके के बाद बड़े पैमाने पर आग लगी थी जिसे दूर से देखा जा सकता था. वहीं एहतियात के तौर पर सभी टर्मिनलों को बंद कर दिया गया है.

Next Story