Top
Breaking News
Home > राज्य > गुजरात > कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल विधायक जवाहर चावड़ा, 24 घंटे के अंदर बने कैबिनेट मंत्री

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल विधायक जवाहर चावड़ा, 24 घंटे के अंदर बने कैबिनेट मंत्री

मनवदर विधानसभा सीट से विधायक जवाहर चावड़ा ने शुक्रवार रात बीजेपी की सदस्य्ता ग्रहण की थी

 Special Coverage News |  9 March 2019 12:04 PM GMT  |  दिल्ली

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल विधायक जवाहर चावड़ा, 24 घंटे के अंदर बने कैबिनेट मंत्री

अहमदाबाद : लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं के दल-बदल का खेल शुरु हो गया है. गुजरात में कांग्रेस के दो विधायकों के पार्टी छोड़ देने के बाद झटका लगा. शुक्रवार को कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी में शामिल हुए विधायक जवाहर चावड़ा को कैबिनेट मंत्री बना दिया गया है. मनवदर विधानसभा सीट से विधायक जवाहर चावड़ा ने शुक्रवार रात बीजेपी की सदस्य्ता ग्रहण की थी. गुजरात में बीजेपी दो दशकों से सत्ता में काबिज है. पिछले पांच विधानसभा चुनाव में चावड़ा ने जीत हासिल की. चावड़ा के अलावा योगेश भाई नारायण और धर्मेंद्र सिंह मरुभा जडेजा को भी मंत्री बनाया गया है.

सभी लोगों को राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल ओपी कोहली की उपस्थिति में मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. मंत्रियों को कोई विभाग नहीं दिया गया है, लेकिन इसका फैसला जल्द आने के कयास लगाए जा रहे हैं. इससे पहले जसदान से विधायक कुंवरजी बावलिया को भी कांग्रेस छोड़ने के कुछ ही घंटों बाद कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. चावड़ा से पहले जसदान से विधायक कुंवरजी बावलिया को कांग्रेस छोड़ने के कुछ घंटों बाद कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. विधायक जवाहर चावड़ा ने माणावदर सीट पर 1990, 2007, 2012 और 2017 में जीते थे. चावड़ा को अन्य पिछड़े वर्ग का प्रभावशाली नेता माना जाता है.



बता दें कि कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर पार्टी के भी बीजेपी में शामिल होने को लेकर चर्चा तेज हो गई है. कांग्रेस विधायक जवाहर चावड़ा के बाद एक और विधायक ने कांग्रेस का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है. कांग्रेस विधायक पुरुषोत्तम सांवरिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. सबरिया के भी बीजेपी में शामिल होने की चर्चा तेज है. पुरुषोत्तम धरगंगा विधानसभा सीट से विधायक है.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it