Home > राज्य > गुजरात > पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने 19वें दिन अनशन किया खत्म

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने 19वें दिन अनशन किया खत्म

हार्दिक ने ओबीसी कोटा के तहत पाटीदार आरक्षण और गुजरात के किसानों की ऋण माफी के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल 25 अगस्त से शुरू की थी

 Arun Mishra |  12 Sep 2018 10:05 AM GMT  |  दिल्ली

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने 19वें दिन अनशन किया खत्म

गुजरात : 19 दिन से लगातार धरने पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल का मंगलवार को अनिश्चितकालीन अनशन खत्म हो गया है। वह पिछले 18 दिन से अनशन कर रहे थे।

बता दें कि हार्दिक ने ओबीसी कोटा के तहत पाटीदार आरक्षण और गुजरात के किसानों की ऋण माफी के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल 25 अगस्त से शुरू की थी। हार्दिक के इस अनशन को गुजरात कांग्रेस का समर्थन भी हासिल था।

कांग्रेस ने घोषणा की थी कि अगर राज्य सरकार पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से बातचीत नहीं करती है तो वह उनके समर्थन में 24 घंटे का उपवास रखेगी। वहीं आप नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अपना समर्थन हार्दिक को दिया था।

हालांकि इस दौरान हार्दिक का वज़न 20 किलोग्राम तक कम हो गया और उन्हें दो दिनों के लिए अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा था। इस दौरान रोज उनके पास कोई न कोई नेता मिलने आता ही रहता है। मंगलवार को कांग्रेस के विधायक ललित कगथरा, ललित वसोया, किरीट पटे, आशा पटेल और महेश पटेल ने उनसे मुलाक़ात की थी। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी मंगलवार को हार्दिक से मिलकर उपवास तोड़ने की अपील की थी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top