गुजरात

रामनवमी पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर हुआ पथराव, मस्जिद के सामने दो गुटों के बीच हुआ संघर्ष

Shiv Kumar Mishra
30 March 2023 10:26 AM GMT
रामनवमी पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर हुआ पथराव, मस्जिद के सामने दो गुटों के बीच हुआ संघर्ष
x

गुजरात के वडोदरा में रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान एक मस्जिद के सामने स्थिति तनावपूर्ण होने की बात सामने आई है। शहर में असामाजिक तत्वों द्वारा शांति भंग करने की कोशिश की गई है। जानकारी के अनुसार रथ यात्रा के फतेपुरा से रवाना होने से पहले उसपर पत्थर फेंके गए हैं।

यशपाल जगनिया (DCP, वडोदरा) ने कहा, सिटी थाना क्षेत्र में एक मस्जिद के सामने दो गुटों के बीच टकराव हुआ था, लेकिन कोई तोड़-फोड़ नहीं हुई है, मस्जिद के सामने से जब यात्रा निकल रही थी तब कुछ लोग एकत्रित हो गए थे लेकिन उन्हें समझाकर वापस भेज दिया गया। इलाके में शांति है, शोभा यात्रा आगे निकल चुकी है।

बता जा रहा है कि कई वाहनों पर भी पत्थर फेंककर तोड़फोड़ किये जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया। हालांकि पथराव की घटना होते ही पुलिस का काफिला मौके पर पहुंच गया। स्थानीय पुलिस का कहना है कि अब कोई समस्या नहीं है और इलाके में शांति कायम है। पुलिस का कहना है कि लोगों को उनके घर भेज दिया गया है और कोई घायल नहीं हुआ है। बता दें कि इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

शोभायात्रा में आए श्रद्धालुओं ने बताया कि जब शोभा-यात्रा निकल रही थी, उस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा था, तभी अचानक पथराव हो गया और अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। पथराव से वाहनों के शीशे टूट गए और स्थानीय महिलाओं के सिर पर भी पथराव किया गया, जिससे लोग भड़क गए।

Next Story