गुजरात

बिल पास होने के बाद पति ने दिया तीन तलाक तो महिला ने उठाया अब ये कदम!

Special Coverage News
31 July 2019 7:51 AM GMT
बिल पास होने के बाद पति ने दिया तीन तलाक तो महिला ने उठाया अब ये कदम!
x
गुजरात के अहमदाबाद में एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तीन तलाक मिलने के बाद सदमें में आई विवाहिता ने आत्महत्या का प्रयास किया.

ट्रिपल तलाक बिल मंगलवार को राज्यसभा में पास हो गया. अब तीन तलाक देना अपराध हो गया है. लेकिन बिल पास होने के कुछ ही घंटे बाद गुजरात के अहमदाबाद से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तीन तलाक मिलने के बाद विवाहिता ने आत्महत्या का प्रयास किया. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

फिलहाल, पीड़ित महिला का इलाज अहमदाबाद की एक अस्पताल में चल रहा है. महिला ने इस मामले में अपने पति और ससुरालवालों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है. स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

राष्ट्रपति के पास भेजा जाएगा बिल

गौरतलब है कि संसद में चली लंबी बहस के बाद मंगलवार को तीन तलाक बिल को मोदी सरकार ने राज्यसभा में भी पास करा लिया. इससे पहले लोकसभा में ये बिल पास हो चुका है. अब इसे राष्ट्रपित रामनाथ कोविंद के पास भेजा जाएगा. राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह बिल कानून की शक्ल ले लेगा. इसके बाद तीन तलाक देना देश में कानूनी अपराध होगा.

3 साल की हो सकती है सजा

बता दें कि इस बिल के अनुसार तीन तलाक देने पर पति को अधिकतम 3 साल की सजा हो सकती है. बिल के तहत इसमें पीड़िता पत्नी या फिर उसका कोई रिश्तेदार एफआईआर दर्ज करा सकते हैं. तीन तलाक का मामला गैर जमानती होगा और संज्ञेय अपराध माना जाएगा.


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story