Archived

LIVE: विजय रूपाणी का शपथ ग्रहण समारोह, PM मोदी समेत कई राज्‍यों के CM मौजूद

Vikas Kumar
26 Dec 2017 6:08 AM GMT
LIVE: विजय रूपाणी का शपथ ग्रहण समारोह, PM मोदी समेत कई राज्‍यों के CM मौजूद
x
विजय रुपाणी ने दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस शपथ ग्रहण समारोह में PM मोदी, राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणी और अमित शाह समेत कई बड़े नेता गांधी नगर पहुंचे हैं...

गुजरात : विजय रुपाणी ने आज मंगलवार को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। गवर्नर ओपी कोहली ने उन्हें गुजराती में शपथ दिलाई। साथ ही उपमुख्यमंत्री पद पर नितिन पटेल ने भी शपथ ली। गुजरात में आज बीजेपी की नई सरकार के 18 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

गुजरात में बीजेपी ने छठी बार सरकार बनाई है। इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, लाल कृष्ण आडवाणी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेता गांधी नगर पहुंचे हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में कई केंद्रीय मंत्रियों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही संतों और विभिन्न धर्मों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है। साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत 18 राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद है। कहा जा रहा देश के 29 राज्यों में से 18 राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बुलाने के पीछे मकसद यही बताना है कि पूरे देश में बीजेपी और उनके सहयोगियों को कितना जनसमर्थन प्राप्त है।

शपथ ग्रहण समारोह में राम विलास पासवान, योगी आदित्यनाथ, रविशंकर प्रसाद, नीतिश कुमार, राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया, छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह और योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मंच पर मौजूद है।

बता दें मंच पर एक साथ इतने मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी देश की शायद पहली घटना होगी। इतना ही नहीं 30 से ज्यादा केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में 3000 लोगों को आमंत्रित किया गया है। जिसमें राजनेताओं के साथ-साथ कॉरपोरेट घरानों के लोग भी शामिल है।


आज विजय रुपाणी के साथ नई सरकार के 18 मंत्री शपथ लेंगे। इसमें उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के अलावा मंत्रिमंडल में कौशिक पटेल, सौरभ पटेल, आरसी फड़डू, बाबू पोखरिया भूपेंद्र चुडासमा, गणपत वसावा, प्रदीप सिंह जडेजा, दिलीप ठाकोर, कुमार कनानी, रमण पाटकर, जयेश रादडिया, परबत पटेल, ईश्वर परमार, ईश्वर पटेल, विभावरी दवे और बचुभाई खाबड़ मंत्रिमडल में शामिल हो सकते हैं।

Next Story