Home > राज्य > गुजरात > बाढ में किस तरह इस पुलिस के सिपाही ने बचाई बच्चों की जान

बाढ में किस तरह इस पुलिस के सिपाही ने बचाई बच्चों की जान

 Special Coverage News |  11 Aug 2019 7:23 AM GMT  |  गुजरात

बाढ में किस तरह इस पुलिस के सिपाही ने बचाई बच्चों की जान

गुजरात (Gujarat) में भारी बारिश और बाढ़ का कहर लगातार बना हुआ है. भारी बारिश (Heavy Rains) से गुजरात में अबतक 19 लोगों की जानें जा चुकी हैं. जलजमाव की वजह से रास्ते तक डूब चुके हैं. बाढ़ से प्रभावित लोगों को सेना, एनडीआरएफ (NDRF) और पुलिसकर्मी सुरक्षित जगहों पर ले जा रहे हैं. लोगों को रेस्क्यू कर बचाया जा रहा है.

रेस्क्यू के एक वीडियो की काफी तारीफ हो रही है. इस वीडियो में गुजरात पुलिस (Gujarat Police) का एक कॉन्स्टेबल बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को कंधे में बिठाकर सुरक्षित स्थान पर ले जा रहा है. वो इन बच्चियों को कंधे पर बिठाकर डेढ़ किलोमीटर तक पानी के तेज बहाव के विरूद्ध चलते हुए सुरक्षित जगह पर पहुंचा रहे हैं.

वीडियो में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. ये वीडियो गुजरात के मोरबी जिले का है. वीडियो में दिखने वाले पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम पृथ्वीराज सिंह जडेजा है. वीडियो वायरल होने के बाद हर कोई जडेजा की तारीफ कर रहा है. केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में बाढ़ से स्थिति गंभीर बनी हुई है. अब तक बाढ़ और बारिश से 136 लोगों की मौत हो चुकी है.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top