गुजरात

गुजराती महिला ने लाखों की लग्जरी कार पर पोत डाला गोबर, वजह जानने के बाद चकरा जाएगा सिर

Special Coverage News
22 May 2019 6:38 AM GMT
गुजराती महिला ने लाखों की लग्जरी कार पर पोत डाला गोबर, वजह जानने के बाद चकरा जाएगा सिर
x
सोशल मीडिया पर एक कार की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे गाय के गोबर के लेप से कोट कर दिया गया है.

उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों को छोड़ दिया जाए तो पूरे देश में गरमी अपना कहर बरपा रही है. गरमी से बचने के लिए हम तरह-तरह के जुगाड़ भी करते हैं. खासतौर पर अपने दोपहिया वाहन पर सफर के दौरान हम अपने चेहरे को अच्छी तरह से ढक लेते हैं, ताकि जला देने वाली गर्म हवाएं हमारे चेहरे से सीधे संपर्क न कर सकें. इसके अलावा हम ऐसी भीषण गर्मी में अपने पूरे शरीर को भी ढक कर ही रखते हैं. हालांकि कार चलाने वाले सभी तरह के मौसम की मार से सुरक्षित रहते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर एक कार की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे गाय के गोबर के लेप से कोट कर दिया गया है.

टोयोटा कंपनी की यह Corolla Altis कार गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली एक महिला की है, जिसने अपनी कार को गरमी से बचाने के लिए उसे गाय के गोबर से कोट कर दिया है. लाखों रुपये की लग्जरी कार को गोबर से इस ढकने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के जबरदस्त रिएक्शन आ रहे हैं. महिला का नाम सेजल शाह बताया जा रहा है, जिन्होंने अपनी कार के सभी ग्लास और लाइटों को छोड़कर पूरी कार पर गोबर की कोटिंग कर दी. बता दें कि गाय का गोबर गरमी से बचने के लिए एक पुराना और पारंपरिक तरीका है.

आज के आधुनिक समय में भी देश के कई ग्रामीण क्षेत्रों में लोग गरमी से बचने के लिए अपने घर की दीवारों को फर्श को गाय के गोबर और मिट्टी के लेप से कोट कर देते हैं. ऐसा करने से सूरज की तेज धूप भी घर को गरम नहीं कर पाती है और लोगों के मकान भीषण गरमी में भी ठंडे बने रहते हैं.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story