Archived

हनीप्रीत को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

Arun Mishra
4 Oct 2017 10:21 AM GMT
हनीप्रीत को कोर्ट ने 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा
x
कोर्ट में पेशी के लिए जाती हुई हनीप्रीत
हनीप्रीत को गिरफ्तार करने के बाद हरियाणा पुलिस आज उसे पंचकूला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है
पंचकूला : हनीप्रीत को गिरफ्तार करने के बाद हरियाणा पुलिस आज उसे पंचकूला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 6 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है, जबकि पुलिस ने 14 दिन की रिमांड की मांग की थी। सुनवाई के दौरान हनीप्रीत कोर्ट में हाथ जोड़कर रोती रही। अब उसे 6 दिन बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा।
जानकारी के मुताबिक, भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच पंचकूला सेक्टर 23 की चंडी मंडी थाने से पुलिस हनीप्रीत को लेकर कोर्ट पहुंची। थाने से कोर्ट पहुंचने में करीब 6-7 मिनट का समय लगा। इस दौरान कोर्ट सहित पूरे शहर में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। पुलिस द्वारा पूछताछ में हनीप्रीत कुछ सवालों के जवाब दिए हैं, लेकिन अभी पूछताछ बाकी है।
हरियाणा पुलिस ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसां को मंगलवार को पंजाब में जिरकपुर-पटियाला रोड से गिरफ्तार किया। गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में वांछित हनीप्रीत एक माह से ज्यादा अर्से से फरार थीं।
इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने 26 सितंबर को उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। पंचकूला में एक अदालत ने पिछले महीने डेरा के मुख्य कार्यकारियों हनीप्रीत, आदित्य इंसां और पवन इंसां के खिलाफ गिरफ्तारी वांरट जारी किया था।
हरियाणा पुलिस ने इन तीनों पर देशद्रोह, हिंसा भड़काने और डेरा प्रमुख को सीबीआई द्वारा 25 अगस्त को 1999 में दो शिष्याओं के साथ दुष्र्कम के मामले में दोषी ठहारए जाने के बाद उसे भगाने की साजिश रचने का मामला दर्ज किया है। हरियाणा पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय अलर्ट जारी किया था। हनीप्रीत अपने 30 के दशक के मध्य, वर्ष 2009 से ही राम रहीम की सबसे करीबी रही है।
Next Story