हरियाणा

कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट और महावीर फोगाट भाजपा में हुए शामिल

Sujeet Kumar Gupta
12 Aug 2019 9:59 AM GMT
कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट और महावीर फोगाट भाजपा में हुए शामिल
x
बबीता युवा हैं और उन्होंने दुनिया की हर कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का झंडा लहराया। अभी भी वे काफी सक्रिय हैं

नई दिल्ली। भाजपा पार्टी में सदस्यता अभियान के साथ ही कई लोग भाजपा के साथ जुड़ते नजर आ रहे है। कोई राष्ट्रीय कार्यालय में सदस्य पद का शपथ ले रहा है तो कोई क्षेत्रीय कार्यालय में वही अर्तराष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट और उनके पिता तथा कुश्ती कोच महावीर फोगाट सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए । वे खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरण रिजिजू तथा पार्टी महासचिव एवं हरियाणा के पार्टी मामलों के प्रभावी अनिल जैन एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बडाला की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए ।

बबीता फोगाट एवं महावीर फोगाट का पार्टी में स्वागत करते हुए रिजिजू ने कहा कि बबीता ने कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते और देश का नाम रौशन किया है। अर्जुन पुरस्कार विजेजा बबीता ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर के विशेष प्रावधान को समाप्त करके इतिहास रचा है । उन्होंने यह भी कहा कि वह मोदी की बड़ी प्रशंसक हैं । तो द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त महावीर फोगाट ने कहा कि मोदी बड़े फैसले करने में सक्षम हैं ।

इस अवसर पर रिजिजू ने कहा कि उनके पिता भी अनुकरणीय हैं जिन्होंने अपनी पुत्रियों को कोचिंग दी और उन्हें विश्व स्तरीय खिलाड़ी बनाया । उन्होंने कहा कि महावीर जी देश के लिए मिसाल हैं। उन्होंने चैम्पियन्स पैदा किए। वह उनका खेल मंत्रालय की ओर से अभिनंदन करते हैं। उन्होंने कहा कि बबीता युवा हैं और उन्होंने दुनिया की हर कुश्ती चैम्पियनशिप में भारत का झंडा लहराया। अभी भी वे काफी सक्रिय हैं। राजनीति से जुड़ने के बाद भी वह खेलना जारी रख सकती हैं।

भाजपा का मानना है कि बबीता फोगाट एवं महावीर फोगाट के शामिल होने से पार्टी को हरियाणा में राजनीतिक रूप से मदद मिलेगी जहां इस वर्ष के अंत में चुनाव होने वाले हैं । गौरतलब है कि बबीता ने हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा कश्मीर से बहू लाए जाने वाले विवादित बयान पर अपने ट्वीट में कहा था कि मुख्यमंत्री ने कुछ भी नहीं कहा जो महिलाओं को गलत तरीके से पेश करने वाला हो। साथ ही बबीता ने मीडिया से अनुरोध किया कि मुख्यमंत्री के बयान को गलत तरीके से जनता के सामने पेश न किया जाए। महावीर और बबीता फोगाट ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के निर्णय के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की ।




Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story