Home > राज्य > हरियाणा > अंबाला > चुनाव से पहले बीजेपी को लगा अब हरियाणा में बड़ा झटका, पार्टी से बगावत कर सांसद ने बनाई पार्टी

चुनाव से पहले बीजेपी को लगा अब हरियाणा में बड़ा झटका, पार्टी से बगावत कर सांसद ने बनाई पार्टी

 Special Coverage News |  2018-09-02 12:13:43.0  |  हरियाणा

कांग्रेस बीजेपी राजस्थानबीजेपी

लोकसभा चुनाव में जुटी बीजेपी को हरियाणा में टेंशन बढ़ गई है. बीजेपी को झटका देते हुए मौजूदा कुरुक्षेत्र सांसद राजकुमार सैनी ने नई पार्टी का गठन कर मुश्किल पैदा कर दी है. सांसद राजकुमार सैनी ने लोकत्रंत सुरक्षा पार्टी का गठन कर लिया है.


राजकुमार ने नई पार्टी के गठन के साथ ऐलान किया है कि उनकी पार्टी राज्य के सभी विधानसभाओं में अर्थात 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. साथ ही दस लोकसभा क्षेत्रों में भी अपने उम्मीदवार उतारेगी. उन्होंने कहा कि अगर उनकी राज्य में सरकार बनेगी तो सभी परिवार से एक एक व्यक्ति को रोजगार मुहैया कराया जायेगा.



इससे पहले उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, "हरियाणा में भाजपा के 90 फीसदी एमपी, एमएलए चुनाव हारने वाले है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी कोई नाराजगी नहीं है. वे देश की समस्याओं से अवगत हैं. लेकिन उनके नीचे जो फौज है उसे इस बारे में कुछ नहीं पता है." आरक्षण के सवाल पर सैनी ने कहा था कि वह किसी के आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं. उन्होंने 100 प्रतिशत आरक्षण की वकालत की और कहा कि आबादी के प्रतिशत के हिसाब से आरक्षण दिया जाना चाहिए.


वे 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार और उद्योगपति नवीन जिंदल को शिकस्त देकर संसद में पहुंचे थे. उन्होंने जाट आरक्षण का खुलकर विरोध किया था. राजकुमार ने कहा था कि, "उनके समर्थकों को तंग किया जा रहा है. प्रजातंत्र कुछ परिवारों की जागीर बनकर रह गया है. आजादी के 70 साल बाद भी परिवारतंत्र हावी है. जो लोग भ्रष्टाचार पर भाषण देते हैं, उनकी पार्टी के लोग भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं. दशकों तक राज करने वाली पार्टी के नेता आज भी आवश्यक सुविधाएं जैसे बिजली, पानी और सड़क के मुद्दे पर भाषण देते हैं. " अब नई पार्टी का गठन करने के बाद वे भाजपा के साथ-साथ दूसरे पार्टियों के खिलाफ भी हमला बोल रहे हैं.

Tags:    
Share it
Top