Archived

हनीप्रीत के पास वकील को देेने के लिए नही है पैसे, जेल प्रशासन को लिखा खत

आनंद शुक्ल
5 Dec 2017 9:42 AM GMT
हनीप्रीत के पास वकील को देेने के लिए नही है पैसे, जेल प्रशासन को लिखा खत
x
साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इन दिनों आर्थिक तंगी से जुझ रही है।

अंबाला: साध्वी यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा काट रहे राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इन दिनों आर्थिक तंगी से जुझ रही है। पंचकूला हिंसा की साजिश रचने के आरोप में अंबाला में सजा काट रही हनीप्रीत के पास अपना मुकद्दमा लड़ने के लिए प्राइवेट वकील को देने के लिए पैसे तक नहीं हैं। इसके लिए हनीप्रीत ने वकायदा जेल प्रशासन को पत्र लिखा है कि उसके केस में पंचकूला एसआईटी ने कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। अब केस कोर्ट ट्रायल पर आ गया है। उसके पास मुकद्दमा लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं इसलिए उसके सीज तीनों बैंक अकाउंट खुलवाए जाएं। ऐसा नहीं हुआ तो वह प्राइवेट वकील हायर नहीं कर पाएगी क्योंकि उसके पास वकील को देने के लिए पैसे ही नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि हनीप्रीत फरारी के 38 दिन बाद पंजाब से गिरफ्तार हुई थी। इस दौरान वह हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और दिल्ली में रही थी।इसी बीच पुलिस ने डेरे के बैंक खातों के साथ ही हनीप्रीत के भी 3 बैंक खाते सीज कर दिए थे। एसआईटी ने अपनी चार्जशीट में हनीप्रीत को पंचकूला हिंसा की साजिश रचने का आरोपी बताया है। यह भी कहा गया है कि हिंसा के लिए हनीप्रीत ने ही डेढ़ करोड़ रुपए पंचकूला भेजे थे। बाबा को भगाने की साजिश भी उसी ने रची थी। हनीप्रीत के इशारे पर ही आगजनी, तोड़फोड़ और हिंसा शुरू हुई थी।
गुरमीत राम रहीम का बेटा जसमीत इंसा डेरे का जिम्मा संभालने लगा है। उसने तीन बार डेरे में संगत भी बुलाई। पुराने डेरे में नामचर्चा करने के लिए आने वाले लोग संगत में पहुंचे थे। उधर, बेटा बाबा के केस को हाईकोर्ट में चैलेंज करने के लिए दिल्ली में वकीलों से मुलाकात भी कर चुका है। जल्द ही रेप के मामले में सजा के खिलाफ अपील दायर होगी।
पंचकूला में हिंसा भड़काने के आरोप में एसआईटी अब तक हनीप्रीत समेत 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस इनके खिलाफ पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट फाइल कर चुकी है, जिसकी कॉपी इन्हें 7 दिसंबर को सौंपी जाएगी। उस वक्त हनीप्रीत समेत सभी आरोपी कोर्ट में पेश किए जाएंगे।

Next Story