Archived

हनीप्रीत के परिजनों ने कानून को बनाया मज़ाक, परिजनों की गाड़ी पहुंची जेल के अंदर

आनंद शुक्ल
28 Oct 2017 9:56 AM GMT
हनीप्रीत के परिजनों ने कानून को बनाया मज़ाक, परिजनों की गाड़ी पहुंची जेल के अंदर
x
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के पकड़े जाने पर हिंसा भड़काने के आरोपों से घिरी हनीप्रीत को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने से जेल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं।

नई दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के पकड़े जाने पर हिंसा भड़काने के आरोपों से घिरी हनीप्रीत को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने से जेल प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं। जानकारी सामने आई कि, हनीप्रीत के परिवार को जेल के मुख्य द्वार तक कार से आने दिया गया। कहा गया कि, जब हनीप्रीत को जेल लाया गया था तब अन्य बंदियों के परिजन परेशान हुए थे।

कुछ समय बाद ही मीडिया को चकमा देने हेतु वाहन को अन्य रास्ते से घुमाकर फिर, इसी गेट से वाहन को अंदर लाया गया। शाम करीब 6.00 बजे हनीप्रीत का परिवार वाहन समेत जेल में दाखिल हो गया था। गौरतलब है कि, पंचकूला क्षेत्र में उपद्रवों की आरोपी हनीप्रीत पर देशद्रोह का प्रकरण चल रहा है।
हनीप्रीत को जेल में कैसी सुविधा दी जा रही है इसकी एक झलक उस वक्त देखने को मिली जब उससे मिलने उसके परिजन जेल पहंचे। हनीप्रीत के घरवालों की गाड़ी जेल परिसर के अंदर तक गई। मिलने का तय समय खत्म होने के बाद भी मुलाकात करवाई गई। मुलाकात के दौरान दूसरे कैदियों के परिजनों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया या उन्हें घंटों इंतजार करवाया गया।
25 अगस्त को जब राम रहीम जेल गया था तो खबरें आई थी कि उसे वीवीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है लेकिन जेल प्रशासन ने इसका खंडन किया था। लेकिन अब ठीक ऐसी ही खबरें हनीप्रीत के बारे में भी आ रही हैं। हनीप्रीत को जेल में वीवीआईपी सुविधा दिए जाने के कई सबूत और गवाह भी सामने आए हैं। पहली गवाह है रेखा और दूसरी गवाह है शबाना।
रेखा और शबाना गुरुवार को अंबाला की जेल में अपने परिजनों को बेल पर घर ले जाने के लिए आए थे लेकिन उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ा। इसकी वजह ये थी कि हनीप्रीत के घरवाले कल उससे मिलने आए हुए थे। जेल के अंदर हनीप्रीत अपने भाई बहन के सामने आंसू बहा रही थी लेकिन जेल के बाहर लोग परेशान थे। किसी को दो घंटे इंतजार करना पड़ा तो किसी को चार घंटे। आरोप ये भी लग रहे हैं कि मिलने का समय खत्म होने के बाद भी हनीप्रीत के रिश्तेदारों को जेल में एंट्री दी गई।
हनीप्रीत तेरह अक्टूबर से पुलिस की कैद में है जहां वो दिन रात आंसू बहा रही है। जिन लोगों ने जेल में हनीप्रीत को देखा है, उनके हवाले से ये कहा जा रहा है कि वो बेहद कमजोर हो गई है, उसका वजन कम हो गया है। जो हनीप्रीत डायट फूड खाती थी, जेल में उसी हनीप्रीत को खाना रास नहीं आ रहा है। वो कम खाना खा रही है जिसकी वजह से उसकी हेल्थ गिर रही है। हनीप्रीत को जेल में माइग्रेन की दिक्कत भी शुरू हो गई है।

Next Story